1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता पद्माकर वलवी बीजेपी में हुए शामिल

महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता पद्माकर वलवी बीजेपी में हुए शामिल

महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी को एक बड़ा झटका देते हुए, वरिष्ठ नेता पद्माकर वलवी ने बहुप्रतीक्षित लोकसभा चुनावों से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने का फैसला किया है।

By Rekha 
Updated Date

महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी को एक बड़ा झटका देते हुए, वरिष्ठ नेता पद्माकर वलवी ने बहुप्रतीक्षित लोकसभा चुनावों से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने का फैसला किया है।

कांग्रेस को एक और झटका, वाल्वी ने बदली निष्ठा

उत्तर महाराष्ट्र में अपने प्रभाव के लिए जाने जाने वाले पूर्व विधायक पद्माकर वलवी का दलबदल कांग्रेस पार्टी के लिए एक उल्लेखनीय झटका है। वलवी, जो पहले राज्य में खेल मंत्री के रूप में कार्यरत थे और नंदुरबार में शहादा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे, ने मुंबई में राज्य भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले और पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण की उपस्थिति में एक समारोह में अपनी निष्ठा में बदलाव की आधिकारिक घोषणा की।

एक उल्लेखनीय राजनीतिक यात्रा

2009 में महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव में शहादा निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल करने के बाद, वाल्वी की राजनीतिक किस्मत को 2014 में झटका लगा जब उन्हें हार का सामना करना पड़ा। उनके भाजपा में जाने की संभावना को लेकर पिछले कुछ वर्षों से अटकलें लगाई जा रही थीं, जो कांग्रेस के भीतर अंतर्निहित असंतोष का संकेत दे रही थीं।

चुनाव से पहले रणनीतिक समय

पार्टियों को बदलने का वलवी का निर्णय इससे अधिक महत्वपूर्ण मोड़ पर नहीं आ सकता था, क्योंकि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में महाराष्ट्र के लिए सीट-बंटवारे के फॉर्मूले को लेकर एनडीए और I.N.D.I.A ब्लॉक पार्टियों के बीच चर्चा चल रही है। उनका यह कदम गठबंधन की तरलता को रेखांकित करता है और चुनावों से पहले होने वाली रणनीतिक चालें।

बीजेपी ने और दलबदल की भविष्यवाणी की

महाराष्ट्र में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले ने कांग्रेस के अंदर बढ़ते असंतोष को उजागर करने के लिए वलवी के दलबदल का सहारा लिया। उन्हें पार्टी से बड़े पैमाने पर पलायन की आशंका है, जिसमें निराश नेता भाजपा और अन्य राजनीतिक गुटों में शरण ले रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...