1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. झारखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका, कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा भाजपा में हुई शामिल

झारखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका, कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा भाजपा में हुई शामिल

कांग्रेस पार्टी का प्रतिनिधित्व करने वाली झारखंड की एकमात्र लोकसभा सांसद गीता कोड़ा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गई हैं।

By Rekha 
Updated Date

झारखंड: एक महत्वपूर्ण राजनीतिक घटनाक्रम में, कांग्रेस पार्टी का प्रतिनिधित्व करने वाली झारखंड की एकमात्र लोकसभा सांसद गीता कोड़ा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गई हैं। लोकसभा चुनावों से पहले प्रभावशाली नेताओं के पार्टी छोड़ने के चलन के बाद उनका जाना कांग्रेस के लिए एक और झटका है।

झारखंड से कांग्रेस की एकमात्र लोकसभा प्रतिनिधि गीता कोड़ा भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं और खुद को उन प्रमुख नेताओं की बढ़ती सूची में शामिल कर लिया है, जिन्होंने हाल ही में सबसे पुरानी पार्टी छोड़ दी है। बाबा सिद्दीकी, अशोक चव्हाण और मिलिंद देवड़ा जैसी उल्लेखनीय हस्तियों ने कांग्रेस से नाता तोड़ लिया है, जिससे चुनावी मौसम नजदीक आते ही मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व वाली पार्टी को बड़ा झटका लगा है।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी हैं गीता कोड़ा

सिंहभूम सांसद, जो झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी हैं, कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद आधिकारिक तौर पर भाजपा में शामिल हो गईं। रिपोर्टों से पता चलता है कि राज्य में कांग्रेस पार्टी के गठबंधनों से गीता कोड़ा के असंतोष ने निष्ठा बदलने के उनके फैसले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

गीता कोड़ा शुरुआत में 2018 में कांग्रेस में शामिल हुईं थीं
गीता कोड़ा शुरुआत में 2018 में कांग्रेस में शामिल हुईं, और तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं की उपस्थिति में नई दिल्ली में इस कदम को आधिकारिक बना दिया। कांग्रेस के साथ जुड़ने से पहले, वह जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक थीं और 2009 में उनके पति मधु कोड़ा द्वारा स्थापित जय भारत समानता पार्टी की सदस्य थीं।

झारखंड में राजनीतिक परिदृश्य में एक उल्लेखनीय बदलाव देखा गया है क्योंकि गीता कोड़ा के भाजपा में जाने से गठबंधन और पार्टी संबद्धता के गतिशील अंतरसंबंध में एक और परत जुड़ गई है। जैसे-जैसे राज्य आगामी चुनावों के लिए तैयार हो रहा है, एक प्रभावशाली कांग्रेस सांसद के जाने से राजनीतिक परिदृश्य और भी नया हो गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...