1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. हरियाणा: भूपिंदर हुड्डा ने हरियाणा में ‘हर घर कांग्रेस’ अभियान किया शुरू

हरियाणा: भूपिंदर हुड्डा ने हरियाणा में ‘हर घर कांग्रेस’ अभियान किया शुरू

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने जींद जिले में 'घर-घर कांग्रेस, हर घर कांग्रेस' अभियान की शुरुआत की, जिसका उद्देश्य पार्टी की "जन-समर्थक" नीतियों पर प्रकाश डालना और वर्तमान भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की कथित कमियों को उजागर करना है।

By Rekha 
Updated Date

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने जींद जिले में ‘घर-घर कांग्रेस, हर घर कांग्रेस’ अभियान की शुरुआत की, जिसका उद्देश्य पार्टी की “जन-समर्थक” नीतियों पर प्रकाश डालना और वर्तमान भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की कथित कमियों को उजागर करना है।

भूपिंदर हुड्डा ने हरियाणा में हर घर कांग्रेस अभियान शुरू किया


भूपिंदर हुड्डा ने हरियाणा में हर घर कांग्रेस अभियान शुरू किया। अपने संबोधन में, हुड्डा ने भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के प्रदर्शन और उपलब्धियों की जांच करने की आवश्यकता पर जोर दिया, जिसने अब हरियाणा में लगभग एक दशक पूरा कर लिया है। हुड्डा के अनुसार, तुलनात्मक विश्लेषण से पता चलता है कि भाजपा और (BJP-JJP) सरकारों के कार्यकाल के दौरान कर्ज में पांच गुना वृद्धि, मुद्रास्फीति में चार गुना वृद्धि, बेरोजगारी में तीन गुना वृद्धि और अपराध में दोगुनी वृद्धि हुई है।

बीजेपी-जेजेपी गठबंधन पर जनता की चिंताओं की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए, हुड्डा ने कहा कि हरियाणा, जो कभी कांग्रेस शासन के दौरान प्रति व्यक्ति आय, निवेश, कानून व्यवस्था और रोजगार में अग्रणी था, अब बेरोजगारी, अपराध, भ्रष्टाचार में शीर्ष स्थान पर है। और नशीली दवाओं से संबंधित मुद्दे।

व्यापक बेरोजगारी के दुष्परिणामों पर प्रकाश डालते हुए, हुड्डा ने अन्य राज्यों और देशों में युवाओं के एक महत्वपूर्ण प्रवासन का उल्लेख किया। उन्होंने आरोप लगाया कि हरियाणा में अवसरों की कमी के कारण बड़ी संख्या में युवा नशे की लत और आपराधिक गतिविधियों में शामिल हो रहे हैं।

कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान, हुड्डा ने छह मेडिकल कॉलेजों, एक राष्ट्रीय कैंसर संस्थान और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं की स्थापना की ओर इशारा किया। इसके विपरीत, उन्होंने पर्याप्त चिकित्सा संसाधन उपलब्ध कराने में कथित विफलता के लिए वर्तमान सरकार की आलोचना की।

शिक्षा क्षेत्र की ओर मुड़ते हुए, हुड्डा ने दावा किया कि जहां कांग्रेस सरकार ने 12 राज्य संचालित विश्वविद्यालय स्थापित किए, वहीं भाजपा-जेजेपी सरकार ने नए शैक्षणिक संस्थानों में निवेश करने के बजाय 5,000 सरकारी स्कूलों को बंद करने का विकल्प चुना।

यह अभियान लॉन्च इवेंट, हुडा के लिए हरियाणा के भविष्य के लिए अपना दृष्टिकोण प्रस्तुत करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है, जिसमें महत्वपूर्ण मुद्दों को संबोधित करने के लिए पार्टी की प्रतिबद्धता पर जोर दिया जाता है और वर्तमान प्रशासन की कथित कमियों के साथ इसकी तुलना की जाती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...