1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: चंबल में वोटिंग से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, युवा नेता ने छोड़ा हाथ का साथ

Loksabha Election: चंबल में वोटिंग से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, युवा नेता ने छोड़ा हाथ का साथ

चंबल में एक बार फिर कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है, कांग्रेस के युवा नेता ने वोटिंग से पहले पार्टी से इस्तीफा दे दिया है, वह चुनाव में टिकट के दावेदार थे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मध्यप्रदेश की सियासत में दलबदल का दौर जारी है। बुधवार को कांग्रेस को फिर झटका लगा। 2019 के लोकसभा चुनाव में भिंड-दतिया सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रहे देवाशीष जरारिया ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से देवाशीष नाराज चल रहे थे। इसी के चनलते देवाशीष ने कांग्रेस का हाथ जोड़ दिया है। बता दें कि इस बार कांग्रेस ने भिंड लोकसभा से देवाशीष की जगह भांडेर विधायक फूल सिंह बरैया को प्रत्याशी बनाया है।

उनके इस्तीफे की वजह लोकसभा चुनाव में टिकट न मिलना बताया जा रहा है, जिसका वह खुलकर सोशल मीडिया पर विरोध भी जता चुके थे। उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भेज दिया है।

दरअसल, 2019 के लोकसभा चुनाव में भिंड-दतिया लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार रहे देवाशीष जरारिया ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। देवाशीष इस बार भी टिकट की मांग कर रहे थे। लेकिन पार्टी ने उनकी जगह दतिया जिले की भांडेर विधानसभा सीट से विधायक फूल सिंह बरैया को टिकट दिया है, लेकिन देवाशीष पार्टी के इस फैसले से नाराज बताए जा रहे थे। उन्होंने अपना इस्तीफे में लिखा कि काफी सोच विचार के बाद आज पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं। अब तक का सफर शानदार रहा, सभी सहयोगियों का आभार, यह केवल एक मोड़ है रास्ता बहुत लंबा है।

देवाशीष जरारिया ने लिखा पार्टी में लगातार हाशिए पर धकेले जाने के बाद समय अब कठोर फैसला लेने का है। मुझे लगता है कि कांग्रेस नेताओं ने मेरी राजनीतिक हत्या की जिम्मेदारी ले रखी है। मुझे कांग्रेस ने दूध में पड़ी मक्खी की तरह निकाल दिया है। इसलिए अब पार्टी छोड़ने का फैसला लिया है। बता दें कि इससे पहले भी उन्होंने सोशल मीडिया पर टिकट न मिलने का विरोध जताया था। देवाशीष ग्वालियर चंबल में कांग्रेस का युवा चेहरा माने जाते थे। वह संगठन में भी कई पदों पर रहे हैं. लेकिन टिकट कटने के बाद से वह शीर्ष नेतृत्व से नाराज चल रहे थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...