1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: कांग्रेस को एक और झटका,कांग्रेस के पूर्व विधायक अजब सिंह कुशवाह लेंगे बीजेपी की सदस्यता

Loksabha Election: कांग्रेस को एक और झटका,कांग्रेस के पूर्व विधायक अजब सिंह कुशवाह लेंगे बीजेपी की सदस्यता

कांग्रेस के पूर्व विधायक अजब सिंह कुशवाह मामचौन में होने वाली मुख्यमंत्री की सभा में भाजपा में शामिल होंगे। अजब सिंह कुशवाह 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से विधायक बने थे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मुरैना से कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक अजब सिंह कुशवाह आज अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाएंगे। सीएम मोहन यादव बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में आम सभा को संबोधित करने के लिए मुरैना पहुंच रहे हैं।

पहाड़गढ़ जनपद के मामचौन गांव में आयोजित हो रही बीजेपी की इस सभा में अजब सिंह कुशवाह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। कुशवाह कांग्रेस के टिकट पर सुमावली विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं. बीजेपी के टिकट पर भी सुमावली से चुनावी जंग लड़ चुके थे।आपको बता दें कि अजब सिंह कुशवाह का दल बदल का इतिहास रहा है।

वे पहले बसपा (BSP) से विधानसभा का चुनाव लड़े थे। इसके बाद वे भाजपा में आए और भाजपा से चुनाव लड़े। लेकिन जब 2018 में भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया तो वे कांग्रेस से चुनाव लड़े। इसके बाद 2023 के चुनाव में भी कांग्रेस से चुनाव लड़े लेकिन वे हार गए। अब वे पुन: भाजपा की सदस्यता लेने जा रहे हैं। राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि मुरैना जिले में कुशवाह समुदाय अधिक है। इसलिए राजनीतिक दल इस वर्ग के नेताओं को अधिक महत्व देते हैं।

 

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...