1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. जॉनसन जल्द देंगे इस्तीफा ! भारतवंशी वित्त मंत्री ऋषि सुनक ब्रिटेन के नए पीएम की रेस में आगे

जॉनसन जल्द देंगे इस्तीफा ! भारतवंशी वित्त मंत्री ऋषि सुनक ब्रिटेन के नए पीएम की रेस में आगे

बेटफेयर के अनुसार मई 2020 में ब्रिटेन में कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय डाउनिंग स्ट्रीट में ड्रिंक पार्टी आयोजित करने पर खुलासों के बाद न केवल विपक्षी दल बल्कि उनकी खुद की कंजर्वेटिव पार्टी भी जॉनसन पर इस्तीफे के लिए दबाव डाल रही है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कोरोना महामारी पर लगाम लगानें में नाकामियाब रहने कें बाद, कोविड नियमों कों नज़र अंदाज करते हुए अपने निवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट के गार्डन में पार्टी करतें हुए पायें गयें। पार्टी करने के आरोप में ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन विवादों में घिर गए हैं।

ऐसे में ब्रिटने की सट्टा कंपनी बेटफेयर ने दावा किया है कि बढ़ते दबाव के चलते जॉनसन जल्द इस्तीफा दे सकते हैं और सुत्रों को अनुसार भारतवंशी वित्त मंत्री ऋषि सुनक उनका स्थान ले सकते हैं।

प्रधानमंत्री के साप्ताहिक प्रश्न सत्र से पहले संसद के निचले सदन हाउस ऑफ कॉमन्स में अपने बयान में जॉनसन ने कहा, ‘मैं माफी मांगना चाहता हूं, मुझे पता है कि इस देश में लाखों लोगों ने पिछले 18 महीने में असाधारण कुर्बानियां दी हैं।’

उन्होंने कहा, ‘मुझे पता है कि वे मुझे और मेरी अगुआई वाली सरकार को लेकर क्या महसूस करते हैं। जब वे सोचते हैं कि नियम बनाने वाले लोग ही डाउनिंग स्ट्रीट में नियमों का सही तरीके से पालन नहीं कर रहे हैं। मैं मौजूदा जांच के परिणामों को लेकर पूर्वानुमान नहीं व्यक्त कर सकता, लेकिन मुझे यह अच्छी तरह समझ में आया है कि हमने कुछ चीजों को सही से नहीं लिया और मुझे जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...