1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. तमिलनाडु के 15 पूर्व विधायक और एक पूर्व सांसद बीजेपी में हुए शामिल

तमिलनाडु के 15 पूर्व विधायक और एक पूर्व सांसद बीजेपी में हुए शामिल

तमिलनाडु में राजनीतिक परिदृश्य पर प्रकाश डालते हुए, अन्नामलाई ने सुझाव दिया कि राज्य का झुकाव भाजपा की ओर है। तमिलनाडु भारतीय जनता पार्टी की राह पर जा रहा है।

By Rekha 
Updated Date

नई दिल्ली: एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, तमिलनाडु के 15 पूर्व विधायक और एक पूर्व सांसद, जो मुख्य रूप से अन्नाद्रमुक से संबद्ध हैं, दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गए, जो आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए दक्षिणी राज्य में अपनी उपस्थिति मजबूत करने के सत्तारूढ़ दल के प्रयासों का हिस्सा है।

तमिलनाडु के पूर्व विधायक और पूर्व सांसद दिल्ली में बीजेपी में शामिल हुए


तमिलनाडु के पूर्व विधायक और पूर्व सांसद दिल्ली में बीजेपी में शामिल हुए। पदभार ग्रहण समारोह केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर और एल मुरुगन के साथ-साथ राज्य भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई की उपस्थिति में हुआ। अन्नामलाई ने नए सदस्यों का स्वागत किया, उनके अनुभव के भंडार और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करने की उनकी प्रतिबद्धता पर जोर दिया, क्योंकि वह सत्ता में सीधे तीसरे कार्यकाल की तलाश में हैं।

तमिलनाडु में राजनीतिक परिदृश्य पर प्रकाश डालते हुए, अन्नामलाई ने सुझाव दिया कि राज्य का झुकाव भाजपा की ओर है, जिससे सत्तारूढ़ द्रमुक और उसके मुख्य प्रतिद्वंद्वी अन्नाद्रमुक की परोक्ष आलोचना हुई।

अन्नामलाई ने पारंपरिक रूप से द्रविड़ राज्य में पार्टी के बढ़ते प्रभाव पर जोर देते हुए कहा, “तमिलनाडु भारतीय जनता पार्टी की राह पर जा रहा है।” भाजपा के वैचारिक रुख पर उनके दृढ़ रुख और स्थापित पार्टियों की मुखर आलोचना ने उन्हें प्रशंसक और आलोचक दोनों बना दिया है।

राजीव चन्द्रशेखर ने शामिल होने के महत्वपूर्ण पैमाने पर टिप्पणी करते हुए इसका श्रेय तमिलनाडु में प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता को दिया, जहां परंपरागत रूप से भाजपा की कोई खास उपस्थिति नहीं रही है। चंद्रशेखर ने आगामी लोकसभा में 370 सीटें जीतने और एनडीए के 400 के पार पहुंचने के मोदी के महत्वाकांक्षी अनुमान पर प्रकाश डालते हुए विश्वास जताया कि इनमें से कई नई सीटें तमिलनाडु से आएंगी।

उन्होंने भाजपा के एजेंडे और नेतृत्व के प्रति जनता के समर्थन को रेखांकित करते हुए कहा, “यह स्पष्ट है कि भारत का प्रत्येक नागरिक चाहता है कि पिछले 10 वर्षों का परिवर्तन जारी रहे।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...