1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. लोकसभा चुनाव 2024: ‘कांग्रेस ओबीसी वर्ग की सबसे बड़ी दुश्मन’, बोले पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव 2024: ‘कांग्रेस ओबीसी वर्ग की सबसे बड़ी दुश्मन’, बोले पीएम मोदी

मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक लोकसभा चुनाव रैली में बोलते हुए, पीएम मोदी ने कांग्रेस को ओबीसी समुदाय का "सबसे बड़ा दुश्मन" करार दिया। उन्होंने धर्म के आधार पर आरक्षण देने के कांग्रेस के इतिहास पर प्रकाश डाला, जो भारत के संविधान के सिद्धांतों के खिलाफ है।

By Rekha 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि वह कर्नाटक में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का आरक्षण कोटा कम करके उनके अधिकारों को खतरे में डाल रही है। उन्होंने कांग्रेस पर मुस्लिम जातियों को ओबीसी श्रेणी में शामिल करने का आरोप लगाया, जिससे ओबीसी के आरक्षण का हिस्सा कम हो गया।

मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक लोकसभा चुनाव रैली में बोलते हुए, पीएम मोदी ने कांग्रेस को ओबीसी समुदाय का “सबसे बड़ा दुश्मन” करार दिया। उन्होंने धर्म के आधार पर आरक्षण देने के कांग्रेस के इतिहास पर प्रकाश डाला, जो भारत के संविधान के सिद्धांतों के खिलाफ है।

पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि संविधान निर्माता डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर ने धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध किया था. उन्होंने कांग्रेस के पिछले कार्यों की निंदा करते हुए कहा कि उसने 2004 में धार्मिक-आधारित आरक्षण लागू करके अंबेडकर के दृष्टिकोण को धोखा दिया है।

पीएम मोदी ने दावा किया कि कर्नाटक में कांग्रेस ने ओबीसी कोटा के तहत सभी मुस्लिम जातियों को शामिल करके आरक्षण आवंटित करने के लिए गैरकानूनी तरीकों का इस्तेमाल किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि इस कदम ने ओबीसी को आरक्षण के उनके उचित हिस्से से वंचित कर दिया और कांग्रेस पर इस मॉडल को देश भर में दोहराने का इरादा रखने का आरोप लगाया।

पीएम मोदी ने जोर देकर कहा कि कांग्रेस की हरकतें सामाजिक न्याय को कमजोर करती हैं, संविधान का अनादर करती हैं और बाबासाहेब अंबेडकर का अपमान करती हैं। उन्होंने पैतृक संपत्ति पर विरासत कर लगाने के कांग्रेस के कथित प्रस्ताव की भी आलोचना की, जिसमें कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान इसकी स्थिति की तुलना में भाजपा शासन के तहत मध्य प्रदेश द्वारा की गई विकासात्मक प्रगति पर प्रकाश डाला गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...