1. हिन्दी समाचार
  2. जरूर पढ़े
  3. मार्केट में आ रहा इस कंपनी का फोल्डेबल मोबाईल, स्क्रीन अनफोल्ड होकर हो जाएगी 8 इंच, लीक हुई धांसू फीचर्स

मार्केट में आ रहा इस कंपनी का फोल्डेबल मोबाईल, स्क्रीन अनफोल्ड होकर हो जाएगी 8 इंच, लीक हुई धांसू फीचर्स

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : सैमसंग और मोटोरोला के बाद ओप्पो अपने मोस्ट-अवेटेड फोल्डेबल मोबाईल फोन लॉन्च करने जा रही है। हालांकि आधिकारिक तौर पर ओप्पो के फोल्डेबल फोन की लॉन्च डेट सामने नहीं आई है और ओप्पो अपने मोस्ट-अवेटेड मोबाईल फोन की लॉन्च डेट और अन्य डिटेल्स पर मौन है। चीन की नई टेक्नोलॉजी को ट्रैक करने वाली वेबसाइट गिजमोचाइना की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। कंपनी ने इसका कोडनेम ‘पीकॉक’ रखा है। वेबसाइट का कहना है कि ओप्पो के फोल्डेबल फोन में गैलेक्सी Z फोल्ड 3 और हुवावे मेट X2 जैसी इनवर्ड फोल्डिंग डिजाइन मिलेगी। कुछ रिपोर्टों से पता चलता है कि कंपनी अगले कुछ दिनों में फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश करेगी। यानि दिसंबर 2021 तक लॉन्च हो सकता है।

बैटरी कम खर्च करने वाला डिस्प्ले होगा: यह डिवाइस 8 इंच LTPO यानी लो-टेम्परेचर पॉली क्रिस्टलाइन ऑक्साइड OLED पैनल के साथ मिलेगा। जो 120W का रिफ्रेश रेट देता है। LTPO OLED डिस्प्ले OLED डिस्प्ले का अपडेटेड वर्जन है। इससे बैटरी कम खर्च होती है। यह स्नैपड्रैगन 888 मोबाइल प्लेटफॉर्म पर चलता है।

50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा होगा: डिवाइस कलर OS 12 के साथ प्रीइंस्टॉल्ड होगा। यह साफ नहीं हो पाया है कि इसमें पिछले साल वाला एंड्रॉयड 11 होगा या लेटेस्ट एंड्रायड 12 को अपडेट किया जाएगा। इस डिवाइस में सोनी IMX766 का 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा हो सकता है। इसके अलावा डिवाइस में 4500mAh की बैटरी मिलेगी। जो 65W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। फोल्डेबल स्मार्टफोन के अलावा चीनी कंपनी नेक्स्ट-जेनरेशन ओप्पो रेनो 7 सीरीज के स्मार्टफोन को भी लॉन्च करने की तैयारी में है।

शाओमी भी लाएगा फोल्डेबल फोन

चार महीने पहले ही शाओमी के मी मिक्स नाम के फोल्डेबल फोन आने की खबर आई है। इसे क्लैमशेल फोल्डिंग डिजाइन के साथ देखा गया है। इस यूनीक फोल्डिंग डिवाइस के लिए एक नया पेटेंट भी सामने आया है। इस बात का खुलासा लेट्स गो डिजिटल ने किया है। इसकी कीमत 1 लाख रुपए से ज्यादा हो सकती है। इसे अगले साल मार्च तक लॉन्च किया जा सकता है।