1. हिन्दी समाचार
  2. चुनाव 2024
  3. Loksabha Election 2024: मतदाता को जागरुक करने के लिए रोडवेज बसों में बजेंगे जागरूकता संदेश

Loksabha Election 2024: मतदाता को जागरुक करने के लिए रोडवेज बसों में बजेंगे जागरूकता संदेश

By RNI Hindi Desk 
Updated Date
Loksabha Election 2024: मतदाता को जागरुक करने के लिए रोडवेज बसों में बजेंगे जागरूकता संदेश

Awareness messages will be played in roadways buses to make voters aware

लोकसभा चुनाव जितना पास आते जा रहा है उतने ही तेजी से राजनीतिक सरगर्मियां भी बड़ती जा रही है। ऐसे में चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव में वोट प्रतिशत बढाने के लिए विभिन्न प्रकार के अभियान भी चला रही है।

जिसके लिए बसों में जागरूकता संदेश बजाए जाने का प्रावधान किया गया है। आपको ज्ञात हो कि आज दोपहर के तीन बजे चुनाव आयोग, लोकसभा चुनाव 2024 के तारीखों की घोषणा करने वाला है। जिसको देखते हुए सभी पार्टियां अपने स्तर पर लोगों से मिल रही हैं और आयोजनों में बड़-बड़ कर भाग ले रही हैं।

 

मतदाता प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से किया जा रहा है जागरूकता अभियान

लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए रोडवेज बसों में जागरुकता संदेश बजाए जाने के निर्देश दिए जा चुके हैं। वहीं बस अड्डों पर लगी एलईडी स्क्रीनों पर चुनाव आयोग द्वारा उपलब्ध कराई गई ”मैं भारत हूं” क्रिएटिव का डिस्प्ले किया जाएगा।

इसको लेकर चुनाव आयोग द्वारा परिवहन निगम को पहले ही पत्र भेजा जा चुका है। मिली जानकारी के अनुसार मतदाता जागरूकता संदेश जन-जन तक पहुँचाने के लिए रोडवेज बसों का इस्तेमाल होगा।

वहीं प्रधान प्रबंधक और संचालक मनोज कुमार की तरफ से प्रदेश भर के क्षेत्रीय प्रबंधकों को चुनाव निर्वाचन आयोग की चिट्ठी भेजी गई है। जहां 12 हजार रोडवेज बसों के अलावा बस अड्डों पर लगे 500 एलईडी स्क्रीन के जरिए यात्रियों को मतदान के प्रति जागरूक करने की तैयारी है।