1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. ऐसा क्या हुआ जो अपना चेहरा देख दंग रह गई इजराइल की पूर्व सैनिक!

ऐसा क्या हुआ जो अपना चेहरा देख दंग रह गई इजराइल की पूर्व सैनिक!

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:पायल जोशी

दुनिया में एडल्ट टॉय्स (adult toys)का एक बहुत बड़ा बाजार है, जिसमें ब्लो-अप डॉल (blow-up doll) जैसे खिलौने भी शामिल हैं। भले ही ये खिलौने खुलेआम न बिकते हों लेकिन दूसरी चीजों की तरह इन्हें भी विज्ञापन की जरूरत होती है।

 

ऐसे ही कई कपंनी adult toys बनाती है, और उसमें से एक अजीब मामला सामने आया जहां ऐसी ही कपंनी ने इजरायल की एक पूर्व सैनिक और इंफ्लूएंसर के चेहरे का इस्तेमाल बिना उसकी अनुमति के कर लिया है। बता दें के ये महिला येल कोहेन एरिस (Yale Cohen Eris) नाम की जो 25 साल की है, जिसका दावा है कि डॉल स्टूडियो की मॉडल उसकी कार्बन कॉपी है, जिसमें सेक्स डॉल में उनका एक बिल्कुल अलग ब्यूटी मार्क भी इस्तेमाल किया गया है।

इतना ही नहीं, कंपनी ने डॉल का नाम भी महिला के पहले नाम पर ही रखा है। इससे भी बुरी बात ये कि डॉल के साथ कंपनी ने उसके फोटोज और वीडियोज भी इस्तेमाल किए हैं। येल अब मांग कर रही हैं कि इस आइटम को जल्द से जल्द हटा दिया जाए, और इस पर कानूनी कार्रवाई की जाए।

 

डेली स्टार को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में महिला ने कहा, ‘डॉल के सिर के प्रोटोटाइप (prototype) की ओर मेरा ध्यान आकर्षित करने और इस पर चर्चा के लिए कोई मेरे पास आया था हैरानी की बात ये थी कि वो बहुत ही जाना-पहचाना चेहरा था। तब मुझे समझ ही नहीं आया कि ये सब क्या चल रहा है, तो मैंने इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया और इस बारे में भूल गई। लेकिन दूसरी बार मैं अपनी गलती दोहराना नहीं चाहती थी।’

महिला ने आगे कहा, ‘एक लिंक के जरिए मैं कंपनी की वेबसाइट पर पहुंची, जहां पता लगा कि कंपनी ने बिना मेरी इजाजत के मुझे एक सेक्स डॉल में बदलने का फैसला किया है। उन्होंने मेरा चेहरा, मेरी बॉडी और यहां तक कि मेरे होंठ के नीचे मौजूद एक ब्यूटी मार्क का भी इस्तेमाल किया। उन्होंने डॉल का नाम भी येल रखा था जो कि मेरा नाम है। मुझे डॉल का एडवर्टाइजर बनाने के लिए उन्होंने मेरी फोटोज और तस्वीरें भी अटैच कर रखी थीं।’