Home क्राइम युवक ने भगाकर की बाप के साली से शादी, साढू बन गया बाप, गांव में मचा हायतौबा

युवक ने भगाकर की बाप के साली से शादी, साढू बन गया बाप, गांव में मचा हायतौबा

0 second read
0
481

नई दिल्ली : जिस प्रकार देश में शिक्षा व्यवस्था और शिक्षा का माहौल बदल रहा है, उसे लेकर लगातार लोग सवालियां निशान उठा रहे है। उनका कहना है कि आधुनिक शिक्षा के कारण लोग अपने पंरपरा को भूल गये है और इसे लेकर वो ऐसी गलती कर देते है, जो सिर्फ किसी परिवार ही नहीं बल्कि समाज के लिए भी शर्मसार होता है। एक ऐसा ही शर्मसार करने वाला मामला झारखंड के चतरा से सामने आया है।

दरअसल यहां एक युवक ने अपनी ही मौसी यानी की अपने पिता के साली को भगाकर मंदिर में शादी रचा ली। जिसे जानकर पूरे गांव में हड़कंप मच गया। एक तरफ जहां पूरा परिवार और समाज इस रिश्ते को स्वीकार करने को तैयार नहीं है तो वहीं दूसरी ओर इन प्रेमी जोड़ों ने पुलिस की शरण ली। जिसे लेकर अंत में परिजनों को मानना पड़ा, हालांकि पुत्र के इस कदम से उसका पिता ही उसका साढू बन गया।

बता दें कि चतरा सदर थाना क्षेत्र के रक्सी गांव निवासी अशोक राणा का बेटा लक्ष्मण ऊर्फ सोनू राणा का प्रेम प्रसंग अपनी ही चचेरी मौसी सोनी कुमारी के साथ एक साल से चल रहा था। सोनी राजपुर थाना क्षेत्र के कैंडीनगर गांव निवासी इंद्रदेव राणा की बेटी है। इधर दोनों ने शुक्रवार को हीरू नदी स्थित शिव मंदिर में शादी रचा लिया। इस शादी की सूचना जैसे ही गांव लोगों के साथ साथ घर वालों को हुई, लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया।

गांव और परिवार वाले के विरोध पर दोनों किसी तरह से भागकर कहीं छिप गए और किसी तरह रात बिताने के बाद दोनों ने सदर थाने पहुंचे और आत्मसमर्पण कर दिया। दोनों के बालिग होने के कारण स्थानीय पुलिस ने दोनों के परिजनों को बुलाकर समझाया और पीआर बांड पर छोड़ दिया।

खबरों की मानें तो दोनों के परिजनों ने दोनों की शादी को जायज मानने से इनकार कर दिया। दोनों प्रेमी युगल साथ रहने पर अड़े रहे। ऐसे में पुलिस ने दोनों के बालिग होने के कारण बहुत समझा बुझाकर दोनों के परिजनों के सहयोग से फिर से शादी करा दी गई। इधर जब दोनों दूल्हा दुल्हन घर पहुंचे, तो गांव में हड़कंप मच गया।

Load More In क्राइम
Comments are closed.