1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी आदित्यनाथ ने Covid 19 और त्योहारों में पूरी सावधानी बरतने के निर्देश दिए

योगी आदित्यनाथ ने Covid 19 और त्योहारों में पूरी सावधानी बरतने के निर्देश दिए

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

योगी आदित्यनाथ ने Covid 19 और त्योहारों में पूरी सावधानी बरतने के निर्देश दिए

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने Covid 19 और त्योहारों में पूरी सावधानी बरतने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा कि दीपावली से लेकर छठ पर्व तक व्यापक सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं।

क्योंकि इन पर्वों में लोग आपस में भेंट करते हैंl छठ पर्व सामूहिक रूप से सम्पन्न किया जाता हैं। उन्होंने इसके संबंध में जनपद स्तर पर समीक्षा करते हुए संक्रमण के नियंत्रण के प्रभावी उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोविड-19 की मेडिकल टेस्टिंग का कार्य पूरी गति से संचालित किया जाए। उन्होंने सर्विलान्स व्यवस्था को प्रभावी ढंग से लागू रखने के निर्देश भी दिये हैं. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि स्वास्थ्य विभाग एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग त्योहारों के मद्देनजर पूरी सतर्कता बरतें और मेडिकल कॉलेजों, जिला अस्पतालों, पी0एच0सी0 तथा सी0एच0सी0 स्तर पर इमरजेंसी व्यवस्था को सक्रिय और प्रभावी बनाकर रखा जाए।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि दीपावली के बाद प्रत्येक जनपद में लोन मेले आयोजित किये जाएं. इन कार्यक्रमों से जनप्रतिनिधियों को जोड़ा जाए। उन्होंने प्राथमिक विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को जाड़ा बढ़ने से पूर्व स्वेटर वितरित करने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि स्वेटर की गुणवत्ता सुनिश्चित की जाए. उन्होंने कहा कि समय से सभी छात्र-छात्राओं को स्वेटर उपलब्ध करा दिये जाएं। इस कार्य में लापरवाही बरतने वालों की जवाबदेही तय की जाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...