Home Breaking News अलगाववादी नेता यासीन मलिक हिरासत में, मीरवाइज नजरबंद

अलगाववादी नेता यासीन मलिक हिरासत में, मीरवाइज नजरबंद

3 second read
0
114

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी गठबंधन टूटने के बाद अलगाववादियों पर सख्ती बढ़ा दी गई है। आज जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के प्रमुख यासीन मलिक को हिरासत में लेने के बाद हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के मीरवाइज उमर फारूक को भी नजरबंद कर दिया गया है। यह कदम इसलिए उठाए गए हैं ताकि अलगाववादी नेता विरोध प्रदर्शन की अगुवाई नहीं कर सकें।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मलिक को सुबह उनके मैसूमा स्थित आवास से हिरासत में लिया गया। उन्हें कोठीबाग स्थित पुलिस थाने में रखा गया है. हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के कट्टरपंथी धड़े के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी नजरबंद हैं। आम नागरिकों की कथित तौर पर सुरक्षाबलों की गोलीबारी में मौत और वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या के विरोध में, अलगाववादियों ने जॉइंट रेजिस्टेंस लीडरशिप (जेआरएल) के बैनर तले आज हड़ताल करने की घोषणा की थी।

अलगाववादी समूहों के संगठन ‘ज्वाइंट रेसिस्टेंस लीडरशिप’ (जेआरएल) ने आ कहा था कि ईद की पूर्व संध्या के बाद से आम नागरिकों के मारे जाने की घटनाओं में अचानक वृद्धि हुई है। बयान में कहा गया था, ‘ज्वाइंट रेसिस्टेंस लीडरशिप ने घाटी में लगातार आम नागरिकों के मारे जाने के खिलाफ गुरुवार को पूर्ण बंद का आह्वान किया है। घाटी में ईद की पूर्व संध्या के बाद से इन घटनाओं में इजाफा हुआ है।

Share Now
Load More In Breaking News
Comments are closed.