Home Breaking News बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ के लिए विधानसभा का दरवाजा बंद, दूसरे गेट से मिली एंट्री

बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ के लिए विधानसभा का दरवाजा बंद, दूसरे गेट से मिली एंट्री

1 min read
0
13
west-bengal-governor-jagdeep-dhankhar-assembly-visit-cm-mamata-banerjee

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और गवर्नर जगदीप धनखड़ के बीच चल रहे पुराने टकराव के ड्रामे ने एक नया मोड़ ले लिया है, जगदीप धनखड़ जब विधानसभा पहुंचे तो उनके लिए एंट्री गेट बंद था और वह वहीं काफी देर तक वहीं खड़े रहे और मजबूर होकर धनखड़ को दूसरे गेट से विधानसभा में दाखिल होना पड़ा।

हालांकि थोड़ी देर बाद धनखड़ गेट न. 2 से विधानसभा में चले गए जबकि प्रोटोकॉल के अनुसार गेट न. 3 से विधानसभा में दाखिल हो होते है जिसके बाद वे गेट पर ही खड़े हो गए और प्रेस के सामने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला।

गवर्नर ने कहा की बतौर गवर्नर मैं अपमानित महसूस नहीं कर रहा हूं। मैं व्यवस्था में सुधार के लिए हूं। मेरी भूमिका रचनात्मक जिम्मेदारी निभाने की है। मेरी भूमिका यह है कि हर किसी को भारतीय संविधान में भरोसा होना चाहिए। मैं इस गेट पर आया हूं, जो मेरे प्रवेश के लिए बना है। मुझे हैरानी है और आप लोगों को भी होनी चाहिए।

यह बंद क्यों है? विधानसभा का सत्र नहीं चल रहा तो इसका मतलब यह नहीं कि विधानसभा बंद होनी चाहिए। यह हालात हैं। लोकतंत्र इस तरह से नहीं चल सकता है। यह लोकतांत्रिक कार्यप्रणाली की विशेषता नहीं है।

गवर्नर ने कहा कि उनका मकसद ऐतिहासिक इमारत को देखना और लाइब्रेरी देना था, उन्होने ये भी बताया कि इसके बारे में उन्होने पहले से ही लिखित में सूचना दी थी, संविधान में गवर्नर को राज्य का पहले नागरिक का दर्जा दिया गया है और वहीं गवर्नर प्रोटोकॉल के तहत गेट न. 3 से प्रवेश करते है.

Share Now
Load More In Breaking News
Comments are closed.