1. हिन्दी समाचार
  2. वायरल
  3. चड्ढियों की भारी कमी से जूझ रहा यह देश, ब्लैक में बढ़ गए 40 गुना तक दाम!

चड्ढियों की भारी कमी से जूझ रहा यह देश, ब्लैक में बढ़ गए 40 गुना तक दाम!

This country is facing severe shortage of trunks, चड्ढियों की भारी कमी के कारण इस देश में लोग जो चड्ढ़ी 100 रुपये में खरीदते थे, अब उस चड्ढी को वे 400 रुपये में खरीदने को मजबूर हो रहे है। यहां पजामे की भी भारी किल्लत है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : अभी तक आपने अनाज की कमी, सब्जियों की कमी और नमक की कमी की खबरें पढ़ी होंगी, लेकिन क्या आपने कभी चड्ढियों की कमी की खबरें पढ़ी हैं। अगर नहीं, तो आपको बता दें कि एक ऐसा देश हैं जो इन दिनों चड्ढियों की कमी से जूझ रहा है। इसके लिए वहां रह रहे लोगों को चड्ढियों की भारी कीमत चुकानी पड़ रही है।

जानिए किस देश का है मामला

आपको बता दें कि हम जिस देश की बात कर रहे हैं वो है ब्रिटेन। ब्रिटेन में महंगाई बढ़ने के पीछे का कारण खराब मौसम है, जिसने इस बार कॉटन (Cotton) की फसल को भारी नुकसान पहुंचाया है। इसी के चलते मॉर्केट में कॉटन की कमी हो गई है, और इसके दाम ने बीते 10 सालों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। अब कॉटन के दाम 40 गुना अधिक इजाफा हो गया हैं। इसके अलावा कोरोना के कारण ट्रांसपोर्टेशन चार्जेस 900 गुना ज्यादा हैं। इसी कारण ब्रिटेन के कई हिस्सों में महंगाई देखने को मिल रही है। डिमांड के अनुसार सप्लाई ना होने की वजह से कीमतों में आग लग गई है।

पजामे की भी हुई किल्लत

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, एक अंडरवियर रिटेलर ने कहा कि फेस्टिव सीजन में कपड़ों की कमी चिंता का विषय है। हमें ग्राहकों को वापस लौटना पड़ रहा है। जितना स्टॉक अभी है, उसे काफी ज्यादा कीमतों में बेचना मजबूरी हो गई है।’ हालांकि ऐसा नहीं है कि यूके में सिर्फ इसी सेक्टर को नुकसान झेलना पड़ रहा है। कई अन्य सेक्टर्स भी खराब दौर से गुजर रहे हैं। यूके की मशहूर पजामा कंपनी हैप्पी लिनन (Happy Linen) के हेड मार्क ग्रीन का कहना है कि अभी देश खाने-पीने के शॉर्टेज से भी गुजर रहा है। उम्मीद है जल्द सब कुछ ठीक हो जाएगा।

अभी और बढ़ सकती है कीमत

आपको बता दें कि ब्रिटेन में पहली बार ऐसा नहीं हुआ है, इससे पहले भी ब्रिटेन में ईंधन और मीट की कमी की खबर सामने आ चुकी हैं। अब लेटेस्ट में यहां पैन्ट्स की कमी हो गई है। दुकानों में अंडरवियर्स, हाफ पैंट और पजामे की कमी देखी जाने लगी है। इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स का कहना है कि क्रिसमस के बीच अब बॉक्सर्स, लॉन्जरी और पजामे की कीमत काफी बढ़ेगी। इस कमी का मुख्य कारण ब्रिटेन में आई गुलाबी तूफान को माना जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...