1. हिन्दी समाचार
  2. वायरल
  3. स्कूल की जूम मीटिंग के दौरान टीचर ने पार कर दी बेशर्मी की सारी हदें, कैमरे में हुआ कैद ये गंदा दृश्य; वायरल हुआ Video

स्कूल की जूम मीटिंग के दौरान टीचर ने पार कर दी बेशर्मी की सारी हदें, कैमरे में हुआ कैद ये गंदा दृश्य; वायरल हुआ Video

The teacher crossed all limits of shamelessness during the school's zoom meeting; Zoom मीटिंग के दौरान टीचर ने अपनी सारी सीमाओं को लांघते हुए अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाया। जिसका वीडिय सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : कोरोना महामारी के दौरान देश में जारी लॉकडाउन के बीच ऐसे कई वीडियो सामने आये थे, जिसने न सिर्फ जूम मीटिंग पर सवाल खड़े किए बल्कि कई बार ऑनलाइन टीचिंग को भी सवाल के कटघरे में खड़ा किया गया। आपको बता दें कि कोरोना काल के कारण ऑनलाइन टीचिंग के कारण कई बच्चों को जहां आंखों की समस्या का सामना करना पड़ा, वहीं कई बच्चों को स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों का भी सामना करना पड़ा।

कैमरे में कैद हुआ ये गंदा दृश्य

कई बार तो ऑनलाइन क्लास के दौरान टीचर तक को भी शर्मसार होना पड़ा। हालांकि इसके बावजूद भी ऑनलाइन टीचिंग और जूम मीटिंग संबंधित एहतियात नहीं बरता जा रहा है। इसका उदाहरण एक और वायरल वीडियो है, जिसमें एक शिक्षक कैमरे पर अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाता दिख रहा है। यह सब तब हुआ जब शिक्षकों की एक महत्त्वपूर्ण मीटिंग जूम (Zoom) पर चल रही थी।

वार्षिक सम्मेलन का शर्मनाक मामला

आपको बता दें कि पेशे को शर्मसार करने वाला ये मामला जमैका में सामने आया। ‘द सन’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ दिन पहले जमैका टीचर्स एसोसिएशन (JTA) का वार्षिक सम्मेलन जूम पर आयोजित हुआ। इसी दौरान उसमें शामिल सदस्यों को शर्मिंदगी उठानी पड़ी, जब हाई स्कूल का एक टीचर अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाता दिखा। उसे लगा कि कैमरा बंद है लेकिन यह सब कैमरे के जरिए लाइव हो गया।

दो मिनट की क्लिप हुई वायरल

इस दौरान मीटिंग में शामिल एक टीचर ने आरोपी टीचर का नाम लेकर उसे सचेत करने की कोशिश की। लेकिन वह टीचर शायद सुन नहीं पाया। करीब 2 मिनट तक ये सिलसिला चलता रहा और टीचर बेखबर रहा। इसके बाद किसी तरह मीटिंग को डिस्कनेक्ट किया गया और आखिरकार उसे मीटिंग से हटाया गया। इस घटना से जुड़ा वीडियो कुछ दिन बाद वायरल हुआ।

COVID काल में सिस्टम की चुनौतियों पर थी चर्चा

रिपोर्ट के मुताबिक, इस सालाना मीटिंग का उद्देश्य यह था कि कोरोना महामारी में शिक्षकों की चुनौतियों के बारे में बात की जाए और उससे निपटने का खाका तैयार किया जाए। ताकि मोबाइल और कंप्यूटर के एक्स्ट्रा यूज के दुष्प्रभाव को रोकने के साथ बच्चों की पढ़ाई को रोचक बनाया जा सके। इस मीटिंग में एक्सपर्ट्स के लेक्चर्स को टीम में शामिल सभी टीचर बड़े ध्यान से सुन रहे थे, तभी अचानक से हाई स्कूल के इस टीचर का बिस्तर नजर आने लगा और उसके बाद जो कुछ दिखा उसने सभी को चौंका दिया।

सोशल मीडिया पर हो रही जमकर आलोचना

फिलहाल ये साफ नहीं हो पाया है कि आरोपी शिक्षक के खिलाफ कोई कार्रवाई हुई या नहीं। हालांकि सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल होने के बाद इस टीचर की जमकर आलोचना हो रही है। रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है कि शिक्षक ने अपनी गलती के लिए माफी मांग ली है। बताया गया कि उसे जानकारी नहीं थी कि कैमरा चालू था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...