1. हिन्दी समाचार
  2. वायरल
  3. …इस देश में मिला सोने का पहाड़, लूटने के लिए उमड़ी भीड़, VIDEO देख आप भी हो जाएंगे हैरान

…इस देश में मिला सोने का पहाड़, लूटने के लिए उमड़ी भीड़, VIDEO देख आप भी हो जाएंगे हैरान

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

नई दिल्ली : क्या आपने कभी सोने के पहाड़ के बारे में सुना है? अगर नहीं सुना तो अब जान लीजिए । जी हां, एक देश में सोने के पहाड़ की खबरें सामने आ रही हैं । जिसे लूटने के लिए वहां के लोग सारे काम- धाम छोड़कर वहां पहुंच गए । बता दें कि अफ्रीका के कॉन्गो में सोने से भरे पहाड़ के बारे में पता चला है । जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है ।

दरअसल, मध्य अफ्रीका के कॉन्गो में एक पहाड़ का पता चला है । बताया जा रहा है कि इस पहाड़ के 60-90 फीसदी हिस्से में सोना मौजूद है । जब यह बात आस-पास के ग्रामीणों को पता चली तो वे भारी संख्या में थैले और बैग लेकर वहां पहुंचने लगे।

आपको बताते चलें कि यह वीडियो पत्रकार अहमद अलगोहबरी ने ट्विट किया है । उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- कांगो गणराज्य के कुछ ग्रामीणों के लिए सोने से भरा पहाड़ मिलने के आश्चर्य का यह वीडियो । वे सोना निकालने के लिए मिट्टी खोद रहे हैं और अपने घरों में ले जा रहे हैं । उन्होंने 28 सेकेंड का यह वीडियो शेयर किया है, जिसमें लोग मिट्टी खोदकर सोने निकालते नज़र आ रहे है । यह वीडियो पत्रकार ने 2 मार्च को शेयर किया था । अब यह वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है ।

बता दें कि कॉन्गो गणराज्य के कई हिस्सों में भारी मात्रा में सोना मौजूद है । ऐसे में वहां गोल्ड माइनिंग काफी आम माना जाता है । सोने के पहाड़ की सूचना मिलने पर भारी मात्रा में ग्रामीणों के वहां पहुंचने के चलते माइनिंग को कुछ समय के लिए रोकना पड़ गया था ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...