1. हिन्दी समाचार
  2. वायरल
  3. Viral Photo: हाथ के बजाय युवक ने जांघ में लगवाई Covid 19 Vaccine, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

Viral Photo: हाथ के बजाय युवक ने जांघ में लगवाई Covid 19 Vaccine, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : देश-दुनिया में फैले कोरोना वायरस को लेकर लगातार वैक्सीनेशन के कार्यक्रम में तेजी लाई जा रही है, जिससे कोई भी इस वैक्सीन से वंचित न रह पाएं। आपको बता दें कि  महानगरों और शहरों से लेकर गांव-देहात-कस्बों तक में वैक्सिनेशन ड्राइव (Vaccination Drive) बढ़ा दी गई है। इसी बीच सोशल मीडिया (Social Media) पर झारखंड (Jharkhand News) से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसने सभी को हैरान कर दिया।

सोशल मीडिया (Social Media) साइट ट्विटर (Twitter) पर झारखंड (Jharkhand News) के एक शख्स की फोटो वायरल (Viral Photo) हो रही है। झारखंड के मनोहरपुर (Manoharpur) में रहने वाले दिव्यांग गुलशन लोहार (Divyang Gulshan Lohar) के बचपन से ही दोनों हाथ नहीं हैं। ऐसे में जब वे कोरोना का टीका (Corona Vaccine) लगवाने के लिए केंद्र पहुंचे तो स्वास्थ्यकर्मियों को समझ में ही नहीं आया कि उनको टीका लगाएं कहां। वहां असमंजस की स्थिति बन गई थी।

शख्स ने जांघ में लगवाई कोविड-19 वैक्सीन

तब गुलशन लोहार ने खुद ही स्वास्थ्यकर्मियों को एक तरकीब सुझाई। उन्होंने कहा कि उनके हाथ नहीं हैं तो कोविड-19 वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) उनकी जांघ पर लगा दी जाए। हेल्थ वर्कर्स (Health Workers) के साथ ही सोशल मीडिया (Social Media) पर भी सब गुलशन लोहार के इस कदम की सराहना कर रहे हैं। दिव्यांग होकर भी उन्होंने हर किसी के लिए मिसाल पेश की है।

हर किसी को दी वैक्सीन लगवाने की सीख

इस वायरल फोटो (Viral Photo) से हर किसी को कोविड-19 वैक्सीन (Covid 19 Vaccine) लगवाने की सीख मिल रही है। दरअसल, देश में अब भी ऐसे बहुत से लोग हैं, जो कोरोना का टीका लगवाने में घबरा रहे हैं। ऐसे में गुलशन लोहार का यह कदम सभी के लिए एक मिसाल और सीख के समान है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads