1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. शौच करने गई दो बहनों को गांव वालों ने बनाया बंधक, नग्न कर काटे बाल, बोले-तुम डायन हो बच्चे को जिंदा कर दो

शौच करने गई दो बहनों को गांव वालों ने बनाया बंधक, नग्न कर काटे बाल, बोले-तुम डायन हो बच्चे को जिंदा कर दो

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : अंधविश्वास में लोग किस कदर अंधे होते है, इसका एक और उदाहरण बिहार के जमुई में देखने को मिला। जहां नदी किनारे शौच करने गई दो चचेरी बहनों को गांव के लोगों ने डायन बताते हुए बंधक बना लिया और उन पर मृत बच्चों को जिंदा करने का दबाव बनाने लगे। इन दौरान जहां उन्होंने मानवता की सारी हदे पार कर दी, वहीं उन्होंने इन दोनों की जमकर पिटाई कर दी। हालांकि सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह लड़कियों को बंधक मुक्त कराया।

आपको बता दें कि यह घटना सिमुलतला थाना क्षेत्र के गादी टेलवा गांव की है। जहां 22 मई को गादी टेलवा गांव निवासी राकेश साह के पांच माह के बच्चे सत्यम की मौत हो गई थी। मौत के बाद परिजन बच्चे को झाड़-फूंक कराने के लिए एक तांत्रिक के पास चले गए। वहां तांत्रिक ने बताया कि बच्चे की मौत एक डायन की वजह से हुई है। बच्चे को नदी किनारे बालू में जाकर दफन कर दो और निगरानी रखो। रात को डायन उसे खेलाने आएगी।

तांत्रिक की बात में आकर ग्रामीणों ने वैसा ही किया। 22 मई को नदी में बच्चे को गाड़ कुछ लोग निगरानी करने लगे। इसी क्रम में 24 मई की रात करीब 1:30 बजे नदी किनारे शौच के लिए आई हुई एक 18 वर्षीय और 16 वर्षीय लड़की मिल गई, जो बगल के घांसीतरी गांव की थी। जिसे पकड़कर बंधक बना लिए और नदी में दफन किए नवजात के शव को बाहर निकाल घर ले आए।

ग्रामीणों-परिजनों ने दोनों पर दबाव बनाना शुरू कर दिया कि उसे जीवित करो। दोनों लड़कियां दर्द से कराहती रहीं और लोगों से हाथ जोड़ छोड़ देने की विनती करती रहीं, लेकिन वहां खड़ी भीड़ ने उनकी एक न सुनी। नग्न कर दोनों की जमकर पिटाई कर दी। फिर दोनों के बाल भी काट दिए। इतना ही नहीं, दोनों को बंधक बनाए रखा और रह-रहकर उसकी पिटाई भी करते रहे। साथ ही इस घटना का वीडियो भी बनाया।

11 लोगों पर केस दर्ज

सिमुलतला पुलिस को जब इस बाबत सूचना मिली तो दल-बल के साथ गादी टेलवा गांव पहुंच गए। वहां बंधक बनी लड़कियों को छुड़ाने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने पुलिसवालों को ही खदेड़ दिया। बाद में SSB के जवानों ने बल प्रयोग कर काफी नोंक-झोंक के बाद बंधक बनी दोनों को छुड़ाया और पूछताछ की। पुलिस के मुताबिक लड़कियों के बयान पर 11 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads