Home Breaking News जल्द मिल सकती है कोरोना पर विजय : एक्टिव केस घटकर 7 लाख 72 हजार हुए, पढ़े

जल्द मिल सकती है कोरोना पर विजय : एक्टिव केस घटकर 7 लाख 72 हजार हुए, पढ़े

43 second read
0
9

कोरोना महामारी से देश को विजय मिलती हुई दिखाई दे रही है। दरअसल कल सिर्फ 55 हजार नए मरीज मिले है वहीं 67 हजार के करीब मरीज ठीक भी हुए है। पिछले एक महीने से लगातार रोज ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में कमी आ रही है और ऐसा माना जा रहा है की जल्द ही भारत इस कोरोना महामारी पर विजय प्राप्त कर सकता है।

आपको बता दे कि कल देश के लिए एक और अच्छी खबर आई है और वो ये है की तीन महीने बाद पहली बार कोरोना से मरने वालों की संख्या सिर्फ 600 रह गई है। सितंबर महीने की शुरुआत में रोज जहां एक हजार के करीब मौत हो रही थी वो अब सिर्फ 600 रह गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह भी बताया है कि 22 राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों में 20,000 से कम एक्टिव केस हैं और केवल केरल, कर्नाटक और महाराष्ट्र में 50,000 से ज्यादा एक्टिव मामले रिपोर्ट हो रहे हैं।

इसी बीच डॉक्टरों की एक समिति ने पीएमओ को एक रिपोर्ट सबमिट की है जिसमें फरवरी 2021 तक कोरोना पर काबू पाने की बात कही गई है। इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है की अगर लॉकडाउन नहीं लगाया होता तो देश में मरने वालों की संख्या 25 लाख तक जा सकती थी।

आपको बता दे कि अनुमान के मुताबिक फरवरी में भारत में कोरोना के कुल केस डेढ़ करोड़ की संख्या को पार कर सकते है लेकिन उस समय तक एक्टिव केस ना के बराबर हो सकते है।

हालांकि केरल, कर्नाटक और महाराष्ट्र जैसे राज्यों के कई शहरों को हाई रिस्क जोन में रखा गया है। भारत में कोरोना का पहला केस जनवरी में रिपोर्ट किया गया था और कोरोना के कारण पिछले दस महीनों में देश को 18 लाख करोड़ का नुकसान हुआ है।

Load More In Breaking News
Comments are closed.