Home उत्तर प्रदेश राजनीति में वंशवाद पर वरुण गांधी का बड़ा बयान

राजनीति में वंशवाद पर वरुण गांधी का बड़ा बयान

1 second read
0
125

नई दिल्ली। सुलतानपुर से बीजेपी सांसद और नेहरू-गांधी परिवार के सदस्य वरुण गांधी ने एक कार्यक्रम में दुख जताते हुए कहा कि राजनीति सहित महत्वपूर्ण क्षेत्रों में वंशवाद के कारण आम आदमी के लिए अवसर के दरवाजे बंद हो रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि अगर वह राजनीतिक परिवार से नहीं होते तो राजनीति में शायद नहीं होते।

उन्होंने कहा, ‘हम राजनीति में ज्यादा लोगों के लिए कैसे दरवाजे खोल सकते हैं? हर कोई जानता है कि राजनीति में वंशवाद चल रहा है। हर राज्य, जिले और देश में कुछ परिवार हैं जो महत्वपूर्ण हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण लेकिन सत्य है।’वरूण फेडरेशन ऑफ कर्नाटक चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की तरफ से आयोजित ‘भारत के भविष्य का रास्ता : अवसर और चुनौतियां ’ विषय पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।

इसके अलावा वरुण गांधी ने भारत में इनोवेशन की रफ्तार धीमी होने के मुद्दे पर कहा कि इस क्षेत्र में फंडिंग की कमी है। उन्होंने कहा कि रिसर्च और डिवेलपमेंट पर चीन अपनी GDP का 3 फीसदी खर्च करता है जबकि भारत केवल 0.6% खर्च करता है। गांधी ने कहा कि भारत की शिक्षा प्रणाली में सुधार की जरूरत है, जहां पीएचडी रिसर्च को इंडस्ट्री और इनोवेशन से लिंक किया जाना चाहिए।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.