1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड: नगर पंचायत अध्यक्ष और सफाईकर्मियो में मचा बवाल

उत्तराखंड: नगर पंचायत अध्यक्ष और सफाईकर्मियो में मचा बवाल

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नगर पंचायत पोखरी के अध्यक्ष व सफाईकर्मियो के बीच रार मची हुई है। सफाई कर्मचारियों ने नगर पंचायत अध्यक्ष के पुत्र पर धमकाने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया गया है। पोखरी नगर पंचायत के सफाईकर्मियों ने नगरपंचायत अध्य्क्ष के पुत्र पर कार्यवाही सहित 11 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चतकालीन हड़ताल शुरू कर दी है ।

मामला चमोली जिले के पोखरी नगर पंचायत का है। यहां के सफाई कर्मचारियों ने 11 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चित कालीन हड़ताल शुरू कर दी है। कर्मचारियों ने नगर पंचायत अध्यक्ष के पुत्र पर बदसलूकी का आरोप लगाया है और कुल 11 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है

बीते रोज नगर पंचायत पोखरी कार्यालय के ठीक सामने पोखरी नगरपंचायत के सफाईकर्मियों ने वेतनवृद्वि की मांग और नगर पंचायत अध्यक्ष के पुत्र पर पूर्व में सफाईकर्मी को धमकी देने और बदसलूकी करने का आरोप लगाते हुये कार्यवाही करने की मांग उठाते हुए प्रदर्शन और नारेबाजी की ,साथ ही मांग पूरी न होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है। जिससे आज से ही नगर की साफ सफाई ठप्प पड़ गई है ।

मामले पर नगर पंचायत पोखरी के अधिशासी अधिकारी का कहना है कि सफाईकर्मियों का वेतन सफाईकर्मियों के खातों में भेजा जा चुका है। साथ ही उन्होंने कहा कि नगर पंचायत अध्य्क्ष पोखरी के पुत्र के द्वारा पूर्व में मुझे भी जान से मारने की धमकी दी गई है। जिसकी शिकायत मेरे द्वारा ज़िलाधिकारी चमोली और सचिव शहरी विकास को भी की गई है।

रामचन्द्र तिवाड़ी अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत पोखरी

नगर पंचायत पोखरी में सफाईकर्मियों के आंदोलन को नगर पार्षदों ने भी समर्थन दिया है। पार्षदों ने भी नगर पंचायत अध्य्क्ष और उनके पुत्र पर नगर के विकासकार्यो में मनमानी करने का आरोप लगाया है।

वहीं पूरे प्रकरण को नगर पंचायत अध्य्क्ष पोखरी लक्ष्मी प्रसाद पंत ने एक साजिश बताया है। उन्होंने कहा कि योजनाबद्ध तरीके से सफाईकर्मियों को हड़ताल करने के लिए विपक्षियों के द्वारा भड़काया गया है। साथ ही नियुक्तियो को लेकर उन्होंने कहा कि विज्ञप्ति जारी करने के बाद ही सफाईकर्मियों की नियुक्ति पोखरी नगर पंचायत में की जाएगी। जिससे की पारदर्शिता बनी रहे।

लक्ष्मी प्रसाद पंत-अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत पोखरी

एफवीओ एक और जहां देश दुनिया में स्वछता को लेकर सर्वे चला रहा है तो वही पोखरी नगर पंचायत में सफाई कर्मियों की हड़ताल किया जाना नगर पंचायत के लिए किसी मुसीबत से कम नही है। सफाई कर्मचारियों की मांगे भी जायज है अगर जल्द ही उनकी मांगे पूरी नही हुई तो पोखरी नगर पंचायत में गंदगी का अंबार लग जायेगा , साथ ही पंचायत 2020 के स्वच्छता सर्वेक्षण में भी पिछड़ जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...