1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड: महिला मंगल दल ने केदारनाथ मंदिर समिति पर लगाए गंभीर आरोप

उत्तराखंड: महिला मंगल दल ने केदारनाथ मंदिर समिति पर लगाए गंभीर आरोप

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तराखंड: जोशीमठ में महिला मंगल दल ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और गढ़वाल कमिश्नर को ज्ञापन भेजकर निवर्तमान बदरीनाथ, केदारनाथ मंदिर समिति पर गंभीर आरोप लगाए। आरोप लगाते हुए जांच और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है। बता दें कि, अपने भेजे ज्ञापन के माध्यम से महिला मंगल दल ने आरोप लगाया है कि, श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति ने जनवरी और फरवरी महीने में बीस से अधिक लोगों की विभिन्न पदों पर बैक डोर से भर्ती की है।

इस भर्ती के लिए ना तो शासन से स्वीकृति दी गई ना ही किसी समाचार पत्र में कोई विज्ञप्ति जारी की गई। यहां तक आरोप लगाया गया है कि, इन पदों पर नियुक्ति के लिए इंटरव्यू तक नहीं लिए गए और जितने भी लोग अवैध रूप से बैक डोर से लगाए गए हैं, वह मंदिर समिति में कार्यरत अधिकारी कर्मचारियों के कहीं ना कहीं रिश्तेदार- नातेदार हैं।

जिस कारण से उन्हें उपकृत किया गया भेजे गए ज्ञापन में यह भी एक बड़ा आरोप लगा है। इनकी नियुक्तियां दिसंबर 2019 में दिखाई गई हैं, जबकि देवस्थानम बोर्ड के गठन के बाद जनवरी और फरवरी महीने में यह अवैध नियुक्तियां हुई है। महिलाओं ने एसडीएम को भेजे गए ज्ञापन के माध्यम से चेतावनी दी कि यदि जल्द से जल्द इन नियुक्तियों को निरस्त नहीं किया गया, इसके लिए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो, पूरा महिला मंगल दल एवं जोशीमठ के लोग सड़कों पर उतर कर आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...