1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. मिस मेरठ रह चुकी है उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री की पत्नी, जानें दोनों की दिलचस्प Love Story

मिस मेरठ रह चुकी है उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री की पत्नी, जानें दोनों की दिलचस्प Love Story

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट – पल्लवी त्रिपाठी

उत्तराखंड : प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर काफी सियासी हलचल के बाद स्थिती थोड़ी स्थिर होती नज़र आ रही है । बीजेपी नेता तीरथ सिंह रावत ने देवभूमि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के तौर पर पदभार संभाल लिया है । बता दें कि तीरथ नवगठित उत्तराखंड के पहले शिक्षा मंत्री भी रह चुके हैं । तीरथ के जीवन से जुड़े कई ऐसे किस्से हैं, जिनके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे । उनमें से ही एक है उनकी पत्नी का मिस मेरठ होना और सीएम तीरथ के प्यार में पड़ जाना ।

तीरथ के मुख्यमंत्री पद पर काबिज होने को लेकर उनके ससुराल वालों में खुशी का माहौल हैं । जिस दौरान रावत की सास ने मीडिया से बातचीत में दोनों की शादी को लेकर खुलासा किया । बता दें कि प्रदेश के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का ससुराल मेरठ में हैं । उनकी पत्नी का नाम डॅा. रश्मि त्यागी हैं । रश्मि का मिस मेरठ होने के बावजुद तीरथ के प्यार में पड़ना कुछ हजम नहीं होता है ।

तीरथ सिंह रावत का ससुराल मेरठ में है । उनकी सास सुषमा त्यागी बताती हैं कि बेटी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़ी हुई थीं । वहीं, रावत भी परिषद से जुड़े हुए थे, जिसके सिलसिले में रावत मेरठ आया करते थे । इसी बीच दोनों की मुलाकात हुई । जिसके बाद दोनों की मुलाकात प्यार में बदली और आखिरकार सन् 1998 में दोनों ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया । डॉ. रश्मि देहरादून के डीएवी पीजी कॉलेज में मनोविज्ञान की प्रोफेसर हैं।

आपको बताते चलें कि मिस मेरठ रह चुकी डॉ. रश्मि त्यागी ने 10वीं तक की पढ़ाई गढ़मुक्तेश्वर से की । इसके बाद आरजी पीजी कॉलेज से स्नातक किया, जिस दौरान वह मिस आरजी और मिस मेरठ भी रहीं । पीजी के बाद उन्होंने सीसीएसयू कैंपस से साइकोलॉजी में एमफिल और पीएचडी की । 1994 में उन्होंने चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मे अध्यक्षा पद का चुनाव भी लड़ा । फिलहाल डॉ. रश्मि देहरादून के डीएवी पीजी कॉलेज में मनोविज्ञान की प्रोफेसर हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...