1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड: इस लड़के के कायल हुए सीएम योगी, देंगे 1 करोड़ रुपये

उत्तराखंड: इस लड़के के कायल हुए सीएम योगी, देंगे 1 करोड़ रुपये

टोक्यों में हुए पैरालंपिक में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया था। यहां बहुत से खिलाड़ी मेडल जीतने में कामयाब रहे तो कई खिलाड़ी नाकाम भी साबित रहे। वहीं उत्तराखंड के मेडल जीते वाले मनोज के यूपी के सीएम योगी कायल हो गए है। सीएम योगी ने मनोज को सम्मानित करने का फैसला किया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: अनुष्का सिंह

दहरादून: टोक्यों में हुए पैरालंपिक में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया था। यहां बहुत से खिलाड़ी मेडल जीतने में कामयाब रहे तो कई खिलाड़ी नाकाम भी साबित रहे। वहीं उत्तराखंड के मेडल जीते वाले मनोज के यूपी के सीएम योगी कायल हो गए है। सीएम योगी ने मनोज को सम्मानित करने का फैसला किया है। इसका ऐलान बुधवार को किया गया।। मनोज ने अपने बेहतर प्रदर्शन के चलते टोक्यो पैरालंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने मे कामयाब रहे। और इसी के चलते अब मनोज सरकार को योगी सरकार ने पुरस्कार स्वरूप एक करोड़ रुपये देने का फैसला लिया है।

बता दे कि 11 नवंबर को उत्तरप्रदेश के मेरठ मे सरदार पटेल कृषि विश्वविद्यालय में एक वृहद सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। जिसमे उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ शिरकत करेंगे, और वहीं पर उनकी अध्यक्षता टोक्यो पैरालंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले उत्तराखंड के पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी मनोज सरकार को प्रोत्साहन राशि के तौर पर 1 करोड़ रुपये दिये जाऐंगे। उत्तर प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी की ओर से रुद्रपुर निवासी अर्जुन अवार्डी मनोज सरकार को निमंत्रण भेजा गया है। जिसमे साफ शब्दो मे लिखा है कि “टोक्यो पैरालंपिक गेम्स 2020 में बैडमिंटन में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए मनोज सरकार ने पूरे देश को गौरवान्वित किया है। ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से इस ऐतिहासिक उपलब्धि की प्रशंसा करते हुए मनोज सरकार को प्रोत्साहन स्वरूप एक करोड़ रुपये की धनराशि दी जा रही है।”

वैसे यह पहली बार नही है जब मनोज सरकार को अपने अच्छे प्रदर्शन के लिये सम्मानित किया जा रहा है, इससे पहले भी मनोज सरकार द्वारा पैरालंपिक में शानदार प्रदर्शन के लिए  उन्हे उत्तराखंड़ सरकार द्वारा 50 लाख रुपये इनाम स्वरुप दिये जा चुके हैं। साथ ही ग्राफिक एरा विवि ने उन्हें 11 लाख रुपये देने की घोषणा भी की थी।

आपको बता दे कि टोक्यो पैरालंपिक मैच जीतने के बाद मनोज सरकार अपनी मां को याद करके भावुक हो गए थे। उन्होंने कहा था कि आज अगर मां होती तो वह बेहद खुश होतीं। बताते चले कि मनोज को जब राष्ट्रपति ने अर्जुन अवार्ड दिया था तब वह मां और कोच गौरव खन्ना के साथ राष्ट्रपति भवन गए थे। मां को जब उन्होंने अवार्ड थमाया तो वह भावुक हो गईं थीं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...