1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड : सीएम धामी ने किया बाढ़ प्रभावित चमोली इलाके का दौरा, छड़ी लेकर पहाड़ों के फिसलन पर की चढ़ाई

उत्तराखंड : सीएम धामी ने किया बाढ़ प्रभावित चमोली इलाके का दौरा, छड़ी लेकर पहाड़ों के फिसलन पर की चढ़ाई

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार इलाकों का निरीक्षण कर रहे है, जिससे वहां होने वाली क्षति का आकलन किया जा सकें। और लोगों की मदद की जा सकें।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: अनुष्का सिंह

नई दिल्ली: पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड लगातार बाढ़ और भूस्खलन जैसी आपदाओं का सामना कर रहा है। इसे लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार इलाकों का निरीक्षण कर रहे है, जिससे वहां होने वाली क्षति का आकलन किया जा सकें। और लोगों की मदद की जा सकें। आपको बता दें कि सीएम धामी ने शुक्रवार को चमोली जिले के डूंगरी गांव का दौरा किया और राज्य में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन में अपने परिजनों को खोने वाले आपदा प्रभावित लोगों से मुलाकात की।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, राज्य आपदा प्रबंधन मंत्री धन सिंह रावत और अधिकारियों के साथ, मुख्यमंत्री ने नुकसान का मौके पर आकलन करने और समर्थन के लिए हाथ में एक छड़ी के साथ गांव की खड़ी फिसलन ढलानों पर चढ़ाई की।

बता दें कि 19 अक्टूबर को गांव में एक परिवार के दो लोग भूस्खलन के मलबे में दब गए थे। धामी ने परिवार के जीवित सदस्यों से मुलाकात की और उन्हें सरकार से हर संभव मदद का वादा किया।

उन्होंने अधिकारियों से प्रभावित क्षेत्रों में राहत और बचाव कार्यों में तेजी लाने को कहा और आश्वस्त किया कि उन्हें संसाधनों की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

गांव के दौरे के दौरान धामी ने संवाददाताओं से कहा कि, “प्रभावित परिवारों को सरकार की ओर से हरसंभव मदद मिलेगी। उन्होंने अपने परिजन खो दिए हैं और उनके छोटे बच्चे हैं। हम सुनिश्चित करेंगे कि उनकी अच्छी देखभाल की जाएं।”

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों के भारी बारिश और भूस्खलन में तकरीबन 62 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। वहीं अभी भी कई लोग इस आपदा के कारण उत्तराखंड के विभिन्न इलाकों में फंसे हुए हुए है। जिन्हें बचाने के लिए सरकार लगातार राहत अभियान पर जोर दे रही है। वहीं राष्ट्रीय आपदा सुरक्षा बल लगातार अपने रेस्क्यू अभियान को जारी किये हुए है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...