1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उतराखंड:ग्लेशियर में दिखे लापता पांच लोगों के शव! लेकिन अभी भी निकालना संभव नही…

उतराखंड:ग्लेशियर में दिखे लापता पांच लोगों के शव! लेकिन अभी भी निकालना संभव नही…

उतराखंड में बीते दिनो भारी बारिश की वजह से लोगों को काफी नुकसान हुआ, और इसी बीच आपदा के दौरान सुंदरढूंगा ग्लेशियर क्षेत्र में लापता पांच लोगों के शव सोमवार को दिखाई दिए थे। बता दें कि शव अभी भी दबे हुए हैं, जिस वजह से भारी बर्फबारी और मौसम खराब होने के कारण शवों को वहां से निकालना संभव नहीं हो पाया है। इसलिए आज फिर एसडीआरएफ की टीम शवों का वहां से निकलाने की कोशिश करेगी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:पायल जोशी
देहारादून: उतराखंड में बीते दिनो भारी बारिश की वजह से लोगों को काफी नुकसान हुआ, और इसी बीच आपदा के दौरान सुंदरढूंगा ग्लेशियर क्षेत्र में लापता पांच लोगों के शव सोमवार को दिखाई दिए थे। बता दें कि शव अभी भी दबे हुए हैं, जिस वजह से भारी बर्फबारी और मौसम खराब होने के कारण शवों को वहां से निकालना संभव नहीं हो पाया है। इसलिए आज फिर एसडीआरएफ की टीम शवों का वहां से निकलाने की कोशिश करेगी।
आपको बता दें कि ट्रैकिंग दल के एक सदस्य के दल की अभी भी तलाश है, जिस में लापता ट्रैकिंग दल में पांच ट्रैकर और एक गाइड शामिल था। जिला प्रशासन ने जानकारी दी है कि खोजबीन के लिए गए एसडीआरएफ के 13 सदस्यी दल ने सोमवार को देवीकुंड क्षेत्र में नाकुंड और भनार के समीप पहुंच कर तीन किलो मीटर के क्षेत्र में खोजबीन की, लेकिन इस दौरान पांच शव ही दिखें बता दें कि छठे ट्रैकर की जानकार नहीं मिली जिसके चलते उसकी खोज के लिए आज फिर से बचाव अभियान चलाया जाएगा।
चमोली मलबे में दबे डुंग्री गांव के दो लोगों का आज आठवें दिन बाद भी कोई पता नहीं चल पाया है, जिस वजह से आज खोज के लिए एसएसबी के साथ ही डॉग स्क्वायड भी उनकी खोज में जुटी हुई है। बता दें कि ग्राम प्रधान नरेंद्र बिष्ट ने बताया है कि पिछले दिनो भारी बारिश के दौरान ग्राम पंचायत डुंग्री के आल्यूं तोक में पानी की खराब लाइन ठीक करने के लिए गए जिस के चलते गांव के दो लोग पहाड़ी से आए मलबे के नीचे दब गए थे। सूचना मिलते ही एसडीआरएफ व एनडीआरएफ सहित रेगुलर पुलिस, राजस्व विभाग की टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी गईं।
इसी बीच सीएम ने भी डुंग्री गांव पहुंचकर लापता युवकों के परिजनों से मुलाकात कर के प्रशासन को निर्देश दिए कि राहत और बचाव कार्य में कोई भी लापरवाही ना बरती जाए, लेकिन सारी कोशिश करने के बावजूद भी दोनों लोगों का कुछ पता नहीं लग पाया, जिस के चलते एसएसबी की टीम और देहरादून से डॉग स्क्वायड भी घटनास्थल पर दोनों लापता युवकों की तलाशी में जुटे हुएं हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...