1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड : केदारनाथ से लौटते समय भारी बारिश के कारण फंसे 22 श्रद्धालु, पुलिस ने किया रेस्क्यू

उत्तराखंड : केदारनाथ से लौटते समय भारी बारिश के कारण फंसे 22 श्रद्धालु, पुलिस ने किया रेस्क्यू

मॉनसून अपने अंतिम चरम पर है, लेकिन उससे पहले भी मॉनसून अपना रौद्र रुप दिखाना नहीं छोड़ रही। जिसका नतीजा है कि उत्तराखंडस केरल सहित कई इलाकों में भीषण बारिस और भूस्खलन। बता दें कि मौसम विभाग ने उत्तराखंड के लिए आज मंगलवार को रेड अलर्ट जारी किया है, जिसके चलते राज्य के अगले 24 घंटे बेहद महत्वपूर्ण हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:पायल जोशी
नई दिल्ली : मॉनसून अपने अंतिम चरम पर है, लेकिन उससे पहले भी मॉनसून अपना रौद्र रुप दिखाना नहीं छोड़ रही। जिसका नतीजा है कि उत्तराखंडस केरल सहित कई इलाकों में भीषण बारिस और भूस्खलन। बता दें कि मौसम विभाग ने उत्तराखंड के लिए आज मंगलवार को रेड अलर्ट जारी किया है, जिसके चलते राज्य के अगले 24 घंटे बेहद महत्वपूर्ण हैं।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में बारिश से आई तबाही में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है, जिस वजह से भारी बारिश के चलते नंदाकिनी नदी में बाढ़ आ गई है, और नदी नदी के जल स्तर में तेजी से वृद्धि हो रही है।
वहीं दूसरी तरफ, केदारनाथ से लौटते समय भारी बारिश के कारण सोमवार को जंग चट्टी में फंसे करीब 22 लोगों को SDRF और पुलिस ने रेस्क्यू किया है, और इन सभी लोगों को गौरीकुंड शिफ्ट किया गया है। बता दें कि इनमें से एक 55 साल का भी श्रद्धालु था जिनको चलने में दिक्कत थी, तब उनको स्ट्रेचर के जरिए शिफ्ट किया गया था।

 

बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग से भी एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें भारी बारिश के बाद उफनते लामबगड नाले में फंसी एक कार में सवार लोगों को बीआरओ ने बचाया। जिस वजह से खराब मौसम को देखते हुए चारधाम यात्रा रोक दी गई है।
आपकों बता दें कि नैनीताल में 24 घंटे में 150 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हुई है, जिस के चलते तेज बारिश की वजह से सभी 62 नाले उफान पर है। नैनीताल के पास वीरभटी मोटर पुल के नज़दीक कई कार और ट्रक मलबे में दफन हो गए हैं। बतां दे कि देहरादून में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने खुद ही मोर्चा संभाला और बीती रात स्टेट डिजास्टर कंट्रोल रुम पहुंच गए, और एसडीआरएफ की 29 टीमों को प्रदेश के अलग-अलग जिलों में भेजा गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...