1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड में फिर संकट, आईएमडी ने जारी की भारी बारिश की चेतावनी; जानिए किन क्षेत्रों में होगी बारिश

उत्तराखंड में फिर संकट, आईएमडी ने जारी की भारी बारिश की चेतावनी; जानिए किन क्षेत्रों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने देहरादून समेत पांच जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। हालांकि आज यानी शुक्रवार को राज्य में मौसम सामान्य रहने की संभावना है। बता दें कि अक्टूबर में हुई रिकॉर्ड तोड़ बारिश ने अचानक तबाही मचा दी है। हालांकि अब मौसम साफ बना हुआ है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: अनुष्का सिंह

नई दिल्ली: पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड में भारी बारिश ने कहर बरपाया था जिसके कारण जान माल का भी काफी नुकसान हुआ। लेकिन राज्य में अभी मौसम साफ बना हुआ है, पर चिंता का विषय यह है कि शनिवार से फिर मौसम में बदलाव हो सकते है। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट भी जारी किया है।

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने देहरादून समेत पांच जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। हालांकि आज यानी शुक्रवार को राज्य में मौसम सामान्य रहने की संभावना है। बता दें कि अक्टूबर में हुई रिकॉर्ड तोड़ बारिश ने अचानक तबाही मचा दी है। हालांकि अब मौसम साफ बना हुआ है।

आपको बता दें कि देहरादून समेत अधिकांश इलाकों में गुरुवार को दिन भर मौसम सामान्य रहा। दोपहर बाद कुछ इलाकों में एक बार फिर बादल छाने लगे और बूंदाबांदी भी हुई।

वहीं मौसम विज्ञान केंद्र के र्निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, राज्य के अधिकांश हिस्सों में आज मौसम साफ रहेगा लेकिन शनिवार से मौसम बदल सकता है। इससे देहरादून, हरिद्वार, उत्तरकाशी, नैनीताल और चंपावत में छिटपुट स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। इससे तापमान में गिरावट आ सकती है।

आपको बता दें कि इस समय अधिकांश जिलों में तापमान सामान्य से ऊपर बना हुआ है। जिससे चार दिनों के बाद चारधाम यात्रा अब फिर चालू हो गई है। गुरुवार को विष्णुप्रयाग के पास बद्रीनाथ हाईवे खुलने के बाद धाम में फंसे यात्री वाहनों को निकाला गया। इसके बाद दोपहर में वाहनों को बद्रीनाथ धाम भेजा गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...