1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. तीरथ सरकार का बड़ा फैसला, अब कोरोना के लक्षण होने पर मिलेगा इलाज

तीरथ सरकार का बड़ा फैसला, अब कोरोना के लक्षण होने पर मिलेगा इलाज

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
देहरादून: देश में कोरोना वायरस मामले लगातार एक रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के मामले 2 लाख के पार पहुंच चुके हैं। वहीं उत्तराखंड में पिछले 24 घंटें में कोरोना के 2630 मामले सामने आए। जिसके बाद प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 124033 पहुंच गई है। वहीं 12 संक्रमित मरीजों की मौत हुई। अब इसी को लेकर उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आयी है।

कोरोना के बढ़ते मामले के बाद तीरथ सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, कोविड मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने एक नया फैसला लिया है।

प्रदेश के स्वास्थ विभाग के मुताबिक, प्रदेश में जिन भी मरीजों में वायरस के लक्षण होंगे उनके लिए रिपोर्ट का इंतजार नहीं किया जाएगा बल्कि इलाज शुरू कर दी जाएंगी। आपको बता दें, कोरोना के लक्षण वाले मरीज, अस्पतालों में जांच करा रहे थे, लेकिन रिपोर्ट का कई दिन तक नही मिल रही थी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने ये नई पहल की शुरुआत की है। इसके तहत जिन मरीजों में लक्षण है उनकी जांच रिपोर्ट का इंतजार नहीं किया जाएगा। ऐसे मरीजों की दवाएं शुरू कर दी जाएंगी।

स्वास्थ्य महानिदेशक डा तृप्ति बहुगुणा ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। सभी जिलों के अधिकारियों को इस बावत आदेश दिये हैं।जिसके तहत लक्षण वाले मरीजों के लिए संबंधित जांच केंद्र पर एक पैकेट मौजूद रहेगा। इस पैकेट में दवाओं के साथ उसे प्रयोग करने की विधि से संबंधित पर्चा होगा। मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करने, सैनिटाइजेशन व शारीरिक दूरी का पालन करने की भी जानकारी दी जाएगी।

https://youtu.be/14rZnDtIP94

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...