1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड में बर्फबारी से खूबसूरत हुई वादियां, जानिए मौसम का हाल, पढ़ें

उत्तराखंड में बर्फबारी से खूबसूरत हुई वादियां, जानिए मौसम का हाल, पढ़ें

पिछले 24 घंटे से बारिश और बर्फबारी का दौर जारी रहा। सोमवार को पौड़ी और कुमाऊं के सभी पहाड़ी जिले में बारिश और ऊंचे इलाकों में जमकर बर्फबारी हुई। जिससे लोगों को काफी पेशानी हुई

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तराखंड: पिछले 24 घंटे से बारिश और बर्फबारी का दौर जारी रहा। सोमवार को पौड़ी और कुमाऊं के सभी पहाड़ी जिले में बारिश और ऊंचे इलाकों में जमकर बर्फबारी हुई। जिससे लोगों को काफी पेशानी हुई।

मौसम विभाग के जारिए बताया है कि मंगलवार को 25 सौ मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। मैदानी क्षेत्रों में बारिश से आंशिक राहत मिलने के आसार है। मौसम बदला हुआ रहेगा।

जानिए कहा हो सकती है बारिश

रविवार रात से सोमवार दोपहर तक बारिश से प्रदेश के अधिकांश पहाड़ी कस्बों का न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। बदरीनाथ, केदानाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री, हेमकुंड, औली, मुनस्यारी, धारचूला, चौंदासघाटी, हर्षिल, नागटिब्बा, धनोल्टी, त्यूणी, चौपता, मदमहेश्वर आदि क्षेत्रों में एक से पांच फुट हिमपात हुआ है। चमोली जिले में दिनभर बारिश, बर्फबारी होने से जिले में 94 गांव अभी भी बर्फ से ढके हुए हैं।

यह भी पढ़ें:दिल्ली में लगा lockdown! राजधानी पर लगाई गई नई बंदिशें….

औली के एक होटल में बर्फबारी के कारण फंसे 16 पर्यटकों को सकुशल वहां से निकाल लिया गया। रोपवे का संचालन दूसरे दिन भी ठप रहा। यात्री वाहनों व पैदल ही जोशीमठ तक पहुंचे। उत्तरकाशी के 12 गांव बर्फबारी से ढके हैं।

वहीं यमुना घाटी के शीतकालीन प्रवास खरसाली और आसपास के गांवों में बर्फबारी के कारण सड़क मार्ग बंद होने से अभी भी दिक्कतें बनी हुई है। यमुनाघाटी में निचले इलाकों में बारिश जारी रही। जबकि ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी से जनजीवन अस्त व्यस्त हुआ। समूचे क्षेत्र में 12 घंटे बिजली आपूर्ति बाधित रही। जिससे गांवों को जाने वाले रास्ते बर्फ से बंद हो गए,बिजली गुल हो जाने से मोबाइल भी बंद हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...