1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. कोरोना संक्रमित भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री बची सिंह रावत का निधन

कोरोना संक्रमित भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री बची सिंह रावत का निधन

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
ऋषिकेश: देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहें हैं। जहां एक तरफ संक्रमितों के आकड़ों में बढ़ोतरी हो रही है, वहीं मौतों का आकड़ा भी आसमान छू रहा है। बात करें उत्तराखंड की, तो प्रदेश में भी कोरोना के मामलों में इज़ाफा हो रहा है। इसी बीच एक बड़ी खहर सामने आई है।

दरअसल, उत्तराखंड भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बच्ची सिंह का निधन हो गया है। बता दें, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ऋषिकेश के चिकित्सा अधीक्षक बी.एस बस्तिया ने बच्ची सिंह रावत के निधन की पुष्टि की है। रावत को सांस लेने में शिकायत थी जिसके बाद शनिवार को उन्हें एम्स ऋषिकेश में भर्ती करवाया गया।

खबरों के मुताबिक, उन्हें हल्द्वानी से एयर एंबुलेंस के जरिए एम्स ऋषिकेश ले जाया गया, जहां उन्हें तुरंत आपातकालीन वार्ड भर्ति कराया गया। शुरुआती जांच में ही उनके फेफड़ों में संक्रमण का पता चला था।

पूर्व भाजपा अध्यक्ष के निधन पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपना दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा, ‘प्रभु दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें, और शोकाकुल परिजनों को धैर्य और दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।’

इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री बची सिंह रावत जी के निधन से बहुत दुख पहुंचा है। उनका पूरा जीवन जनहित और देशहित में समर्पित रहा। शोक की इस घड़ी में उनके परिजनों और शुभचिंतकों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। ओम शांति!

बता दें, बच्ची सिंह रावत अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ क्षेत्र से चार बार सांसद रहे चुके थे और लगातार तीन बार उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को चुनाव में हराया था। बीजेपी के वरिष्ठ नेता बच्ची सिंह रावत केंद्र की अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में विज्ञान और प्रोद्यौगिकी राज्य मंत्री रहे थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...