1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर साक्षी महाराज के विवादित बोल, कहा- इस्लाम में नहीं मिलेगा ‘ज्ञानवापी’ शब्द

ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर साक्षी महाराज के विवादित बोल, कहा- इस्लाम में नहीं मिलेगा ‘ज्ञानवापी’ शब्द

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
हरिद्वार: उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। वाराणसी में चल रहे ज्ञानवापी मस्जिद मामले को लेकर सांसद साक्षी महाराज ने एक विवादित बयान दिया है।

दरअसल, साक्षी महाराज आज निर्मल अखाड़े की धर्मध्वजा स्थापित होने के अवसर पर गए हैं। उसी दौरान उन्होंने कहा है कि ज्ञानवापी विवाद का स्थान नहीं है। यह शब्द इस्लाम में नहीं मिलेगा। इसका अर्थ ज्ञान का सरोवर है। ज्ञान के प्रदाता भगवान शिव हैं। भगवान शिव का वह स्थान है। पुरातत्व विभाग सर्वेक्षण कर रहा है और कोर्ट अपना कार्य कर रहा है।

सांसद ने कहा कि दृढ़ इच्छाशक्ति वाले प्रधानमंत्री और गृहमंत्री हैं। इसके चलते उन्हें विश्वास है कि ज्ञानवापी के साथ न्याय होगा। उन्होंने आगे कहा कि ज्ञानवापी के साथ मस्जिद क्यों जोड़ दिया गया। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि जिस प्रकार राममंदिर को भव्यता और दिव्यता दी जा रही है उसी तरह की भव्यता और दिव्यता ज्ञानवापी को भी मिलेगी।

आपको बता दें, बंगाल चुनाव पर भी साक्षी महाराज ने अपना कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि वहां की जनता ने दीदी को हटाने का मन बना लिया है। दीदी सदा के लिए विदा होने वाली हैं। मोदी और शाह सबका साथ सबका विकास कर रहे हैं।

साक्षी महाराज ने कहा कि मोदी सरकार से किसानों के लिए जो मदद दी गयी थी दीदी ने वह किसानों तक नहीं पहुंचने दी। इससे वहां की जनता में भी आक्रोश है। अब थोड़ा समय बचा है। निश्चित रूप से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...