1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, आज शाम ले सकते हैं शपथ

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, आज शाम ले सकते हैं शपथ

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट : मोहम्मद आबिद
देवभूमि उत्तराखंड में सियासी उठापटक के बीच हर पल अपना रूख बदल रही थी सुबह से शुरू हुई विधायक दल की बैठक में नेता पक्ष के नाम पर गहन मंथन हुआ और तीरथ सिंह रावत के नाम पर मुहर लग गई और इसी के साथ ही उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के नाम का भी ऐलान हो गया और अब नए मुख्यमंत्री के रूप में तीरथ सिंह रावत शपथ लेंगे।

बता दें कि पार्टी विधायकों की नाराजगी के बाद से निशाने पर आए त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कल मंलगवार क अपना इस्तीफा राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को सौंप दिया था और जिसके बाद से वो कार्यवाहक सीएम के तौर पर नियुक्त थे।

वहीं बता दें कि सीएम के नाम से ऐलान से पहले प्रदेश के कई और बड़े नेताओं के नामों पर कयास लगाए जा रहे थे और जिनमें केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, धन सिंह रावत, सतपाल महाराज का नाम भी शामिल था और अब नए सीएम के नाम भी ऐलान हो चुका है।

 

बतादें की तीरथ सिंह रावत केंद्र की वर्तमान सरकार में पौड़ी गढ़वाल से बीजेपी की सीट पर लोकसभा सांसद हैं और हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रभारी का दायित्व निभाया और अब बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं, तीरथ सिंह रावत 2012 से 2017 तक विधायक भी रह चुके हैं और उत्तराखंड में बीजेपी के पार्टी अध्यक्ष की भूमिका भी निभा चुके हैं। बतादें की पढ़ाई के बाद तीरथ सिंह रावत संघ के साथ जुड़कर कार्य कर चुके हैं। इसके साथ वो उत्तराखंड में शिक्षा मंत्री भी रह चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...