1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. ननकाना साहिब गुरुद्वारा: ऋषिकेश में सिख समुदाय ने फूंका पाकिस्तान का पुतला

ननकाना साहिब गुरुद्वारा: ऋषिकेश में सिख समुदाय ने फूंका पाकिस्तान का पुतला

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

सिक्खों के गुरु गोबिंद सिंह के जन्मदिन पर पाकिस्तान में सिखों के साथ हुई बर्बरता को लेकर आज पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ रोष है। ऋषिकेश में सभी धर्मों के लोग एकत्रित हुए और पाकिस्तान का पुतला फूंक कर अपना विरोध दर्ज कराया। साथ ही प्रधानमंत्री से वहां रहने वाले उन लोगों की सुरक्षा के इंतजाम की मांग की है।

पाकिस्तान में सिक्खों के साथ बर्बरता और गुरुद्वारों को तोड़ने के बाद सिक्ख धर्म के लोगों में इसको लेकर खासा रोष है। तीर्थनगरी ऋषिकेश में भी सिक्ख समुदाय के लोगों ने पाकिस्तान का विरोध करते हुए पाकिस्तान का पुतला फूंका। वहीं आज पाकिस्तान के खिलाफ सभी धर्मों के लोग इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। सिक्ख समुदाय के लोगों का कहना था कि पाकिस्तान द्वारा जिस तरह की कायराना हरकत की जा रही है वे उसकी निन्दा करते है। उन्होंने कहा की पाकिस्तान में जो कुछ हो रहा है वह वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान की वजह से हो रहा है अगर इमरान खान अपनी इन हरकतों से बाज नहीं आये तो इसका उनको भयानक परिणाम भुगतना पड़ेगा।

वहीं पाकिस्तान का पुतला फूंकने के साथ- साथ लोगों ने प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन भेजते हुए मांग की है कि वे जल्द से जल्द अन्तराष्ट्रीय नीति बनाकर वहां रहने वाले अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम करें ताकि वे अपने धर्म के अनुसार पूजा अर्चना कर सकें।

(अमित सिंह कंडियाल की रिपोर्ट)

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...