1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. हाथियों के झुंड ने महिला पर किया हमला, हुई मौत…

हाथियों के झुंड ने महिला पर किया हमला, हुई मौत…

उत्तराखंड से बेहद ही दुखद और दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है। जँहा हाथियों के झुंड ने कुचलकर एक महिला की हत्या कर दी। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है कि उत्तराखंड के हल्द्वानी में रविवार शाम अपने मवेशियों को चराने के लिए एक 45 वर्षीय महिला जंगल में घास लेने गई थी जिसके बाद हाथियों के झुंड ने कुचलकर महिला की हत्या कर दी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: अनुष्का सिंह

नई दिल्ली: उत्तराखंड से बेहद ही दुखद और दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है। जँहा हाथियों के झुंड ने कुचलकर एक महिला की हत्या कर दी। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है कि उत्तराखंड के हल्द्वानी में रविवार शाम अपने मवेशियों को चराने के लिए एक 45 वर्षीय महिला जंगल में घास लेने गई थी जिसके बाद हाथियों के झुंड ने कुचलकर महिला की हत्या कर दी।

आपको बता दे कि नैनीताल जिले के कालाडुंगी क्षेत्र के जंगलों में पिछले साल जून से एक व्यक्ति की जंगली टस्कर द्वारा कुचले जाने से मौत हुई थी । रिकॉर्ड के मुताबिक राज्य में हाथियों ने कम से कम अब तक सात लोगों की हत्या कर दी है।

अनुमंडल वन अधिकारी ध्रुव सिंह मार्तोलिया ने बताया महिला नंदी देवी का पति बाल-बाल बच गया। लेकिन महिला को एक अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। अधिकारी ने बताया है कि पति के द्वारा दिये गये बयान के मुताबिक वे घास काट रहे थे जब पांच से छह हाथियों के झुंड ने उस पर हमला किया। जिसके बाद उन्होने अपने आप को बचाने कि कोशिश की लेकिन नाकामयाब रहे।

तो वहीं पिछले साल हुई जनगणना के अनुसार उत्तराखंड में 2,026 हाथी हैं। उत्तराखंड के कॉर्बेट परिदृश्य, राजाजी राष्ट्रीय उद्यान परिदृश्य और तराई क्षेत्रों में हाथियों के बढ़ते आतंक अधिकारियों के लिए चिंता का विषय रही है। लेकिन राज्य में बिजली के करंट और ट्रेन की चपेट में आने से हाथियों की भी मौत हुई है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...