1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. हरक सिंह रावत ने जंगल में जाकर बुझाई आग, फिर खूब हुए ट्रोल

हरक सिंह रावत ने जंगल में जाकर बुझाई आग, फिर खूब हुए ट्रोल

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
देहरादून: उत्तराखंड के जंगल गर्मियां शुरू होते ही लगातार जल रहे है जिसके कारण वन संपदा के साथ-साथ जंगली जानवरों को भी लगातार नुकसान होता जा रहा है। लगातार जलते जंगलों के कारण इन में रहने वाले जंगली जानवर भी इन आग की लपटों के कारण राख़ में लगातार तब्दील हो रहे हैं। इसी को लेकर वन मंत्री हरक सिंह रावत ने एक पहल शुरू की है। जिसके बाद से हीवो काफी सुर्खिया बटोर रहे हैं।

दरअसल, हरक सिंह रावत पौड़ी जिले के श्रीनगर क्षेत्र के जंगलों में लगी आग को बुझाने खुद ही निकल पड़े। हरक सिंह रावत ने जंगल जाकर लगी आग बुझाई। उन्होंने कहा कि वन महकमा लगातार काम कर रहा है। वनकर्मी आग बुझाने में जुटे हुए हैं। आग की घटनाओं पर काबू पाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

[videopress TF6HFY6K]

वन मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को आग की घटनाओं पर काबू पाने के लिए कड़े निर्देश दिए हैं। हरक सिंह ने कहा कि जंगल की आग राज्य के लिए किसी युद्ध से कम नहीं हैं। उन्होंने सभी अधिकारियों को फिल्ड पर उतरकर दिन-रात एक कर काम करने के निर्देश भी दिए हैं।

आपको बता दें, आग के कारण हजारों हेक्टेयर वन संपदा जलकर राख हो चुकी है। अभी तक 1400 से ज्यादा घटनाएं सामने आ चुकी है। आग लगने से अब तक 4 लोगों की जलकर मौत हो गई। जबकि 10 से अधिक पालतू जानवर भी आग की चपेट में आने के बाद मर चुके हैं। इतना ही नहीं, 50 लाख से अधिक का आर्थिक नुकसान हो चुका है। जिसके बाद मुख्यमंत्री की ओर से लगाई गई गुहार के बाद आग बुझाने के लिए केंद्र सरकार के दो हेलीकाॅप्टर मदद करने आगे आएं हैं।

हरक सिंह की इस पहल के बाद से ही वो लगातार ट्रोल हो रहे हैं। इसी पर युथ कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर उनका वीडियो शेयर कर ट्वीट किया, “टीआरपी की खातिर भाजपा के नेता गजब करतब दिखाते हैं :- खुद ही कचरा फैलाकर झाड़ू लगाना और जंगल मे लगी आग को महज एक पौधे से बुझाने की कलाबाजी कोई इनसे सीखे।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...