1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. ग्राम पंचायत चुनाव के बाद ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के लिए रखी गई पहली बैठक

ग्राम पंचायत चुनाव के बाद ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के लिए रखी गई पहली बैठक

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

ऋषिकेश के पास ग्राम सभा गढी मयचक श्यामपुर में ग्राम पंचायत चुनाव के बाद गांव में ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के लिए पहली बैठक रखी गई । जिसमें सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे ,वहीं समस्या की सुनवाई एवं निवारण हेतु खंड-विकास अधिकारी अपूर्वा पांडे के साथ-साथ ग्राम प्रधान सहित सभी पदाधिकारी मौजूद रहे।

ऋषिकेश के पास ग्राम सभा गढी मयचक श्यामपुर में पंचायत चुनाव के परिणाम के बाद ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने व निवारण हेतु पहली खुली बैठक रखी गई जिसमें ग्राम सभा के सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे। गांव की समस्याओं को लेकर पहुंचे ग्रामीणों की सुनवाई करने के लिए बैठक में डोईवाला ब्लॉक से आए खंड विकास अधिकारी अपूर्वा पांडे मौजूद रही साथ ही ग्राम प्रधान सहित ग्राम पंचायत के सभी पदाधिकारी उपस्थित रहे। गांव में प्रधानमंत्री रोजगार गारंटी योजना , मनरेगा जैसी कई योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को अवगत कराया गया। गांव में होने वाली मुख्य समस्याओं को सुना गया एवं निवारण हेतु आश्वासन दिया गया।

गांव में होने वाली मुख्य समस्याओं के अंतर्गत टूटी नहरें , जलभराव , आवारा पशुओं से फसलों को नुकसान  आदि मुख्य समस्याएं रही। वहीं बैठक में सुनवाई करने पहुंची खण्ड विकास अधिकारी ने बताया कि  पंचायत की पहली खुली बैठक रखी गयी है । जिसमें समस्याओं की सुनवाई की जा ही है , समस्या सुनी जा रही है । जिसके बाद सम्भवत निवारण किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...