1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. अगले दो दिनों तक डोर-टू-डोर चलाया जाएगा पोलियो अभियान: जिलाधिकारी

अगले दो दिनों तक डोर-टू-डोर चलाया जाएगा पोलियो अभियान: जिलाधिकारी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

(चमोली से संवाददाता पूरन भिलंगवाल की रिपोर्ट)

उत्तराखंड के जोशीमठ में अगले दो दिनों तक डोर-टू-डोर पोलियो अभियान चलाया जाएगा। प्रभारी जिलाधिकारी हंसादत्त पांडे ने जिला चिकित्सालय गोपेश्वर में रविवार को नवजात शिशुओं को पोलियो पिलाकर पल्स पोलियों प्रतिरक्षण अभियान का शुभारंभ किया। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष सुरेन्द्र लाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. केके सिंह मौजूद थे।

प्रभारी जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के समस्त अधिकारियों को पोलियो प्रतिरक्षण अभियान को पूरी गंभीरता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि, इस अभियान के तहत जिले के सभी छोटे बच्चों को पोलियो पिलाई जाए।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, किसी भी हाल में कोई भी बच्चा पोलियो प्रतिरक्षण दवा लेने से वंचित न रहे। अगर कोई बच्चा दवा पीने से वंचित रह जाता है तो उसको घर-घर जाने वाली टीम दवा अवश्य पिलाए।

प्रभारी जिलाधिकारी ने जिले के समस्त नागरिकों से भी अपने बच्चों को पोलियो बूथ पर ले जाकर पोलियो पिलाने की अपील की। वहीं इस अभियान में शामिल हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि अभियान के प्रथम दिन बूथों पर पोलियो ड्राप पिलाई जाएगी तथा अगले दो दिन तक डोर-टू-डोर अभियान चलाया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...