1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. साइबर ठगों ने लगाई तीन लोगों को चपत, उड़ाए पौने दो लाख रुपये; ऐसे लिया था झांसे में…..

साइबर ठगों ने लगाई तीन लोगों को चपत, उड़ाए पौने दो लाख रुपये; ऐसे लिया था झांसे में…..

Cyber ​​thugs hit three people; एक बार फिर राज्य में सायबर ठग एक्टिव हो गये है। इस मामले में पुलिस ने तीन मामले दर्ज किये है। इस मामले में ठगों ने तीन लोगों को पौने दो लाख रुपए खाते से उड़ा लिए है।

By Amit ranjan 
Updated Date

रिपोर्ट:पायल जोशी

देहरादून: Cyber  crime के मामले दिन प्रति दिन बढ़ते ही जा रहें है। इसे लेकर मंगलवार को पुलिस ने तीन मामले दर्ज किये, और उसमें से पहला मामला शहर कोतवाली क्षेत्र का है, जहां ठग ने खुद को आर्मी हेडक्वाटर से बताकर एक महिला से 96 हजार की ठगी की।

बता दें की ये मामला चुक्खूवाला देहारादून का है जहां 8 नंवबर को एक व्यक्ति ने खुद को आर्मी हेडक्वार्टर से बताकर 400 लीटर फिनाइल देने की बात कही।  महिला ने पहले पेमेंट करने को कहा लेकिन शातिर ने कहा थोड़ी देर में आर्मी हेड क्वाटर से अकाउंटेंट का फोन आएगा। कुछ देर बाद ही दूसरे नंबर से फोन आया और महिला से खाते संबंधी जानकारी ले ली। इसके बाद ठग ने महिला के खाते से 96 हजार रुपये निकाल लिए।

वहीं इसी तरहे ही रामबाग कालोनी, कांवली ने बताया कि चार नवंबर को उन्हें किसी का फोन आया कि वह उनका दोस्त बोल रहा है और वो उनके खाते में रुपये डाल रहा है। अज्ञात व्यक्ति ने विशाल बहादुर के खाते की डिटेल लेते हुए खाते से एक लाख 10 हजार रुपये निकाल लिए। जब विशाल बहादुर थाना पुलिस गया तो वसंत विहार थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

दूसरी ओर दिव्या शाह निवासी लोहिया नगर ने बताया कि उन्होंने पांच नवंबर को आनलाइन एक ड्रेस का आर्डर दिया था। पेमेंट भी उन्होंने आनलाइन ही की थी, लेकिन छह नवंबर को उन्हें एक मैसेज आया कि आर्डर रद्द कर दिया गया है। युवती ने जिस साइट से आर्डर किया था उसका हेल्पलाइन ढूंढा और फोन किया। हेल्पलाइन से व्यक्ति ने कहा कि पेमेंट खाते में आ जाएगी इसके लिए उसने एक लिंक भेजा है, लेकिन लिंक पर क्लिक करते ही युवती के खाते से 57 हजार रुपये निकल गए। इस मामले में पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...