1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. मौसम ठीक होते ही एक बार फिर शुरु हुई चार धाम की यात्रा, बदरीनाथ की यात्रा पर अब भी रोक; जानिए क्यों

मौसम ठीक होते ही एक बार फिर शुरु हुई चार धाम की यात्रा, बदरीनाथ की यात्रा पर अब भी रोक; जानिए क्यों

पिछले कई दिनो से उतराखंड़ में भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते चार धाम यात्रा बंद कर दी गई थी। लेकिन मौसम के ठीक होते ही एक बार फिर चारधाम यात्रा को सुचारु रुप से शुरु कर दिया गया है। बता दें कि बुधवार से केदारनाथ धाम यात्रा भी शुरू हो गई है। हालांकि बदरीनाथ हाईवे बंद होने के कारण फिलहाल बदरीनाथ यात्रा शुरू नहीं हो सकी है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:पायल जोशी
नई दिल्ली : पिछले कई दिनो से उतराखंड़ में भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते चार धाम यात्रा बंद कर दी गई थी। लेकिन मौसम के ठीक होते ही एक बार फिर चारधाम यात्रा को सुचारु रुप से शुरु कर दिया गया है। बता दें कि बुधवार से केदारनाथ धाम यात्रा भी शुरू हो गई है। हालांकि बदरीनाथ हाईवे बंद होने के कारण फिलहाल बदरीनाथ यात्रा शुरू नहीं हो सकी है।
वहीं यमुनोत्री-गंगोत्री धाम यात्रा मंगलवार से शुरू हो चुकी है। देवस्थानम बोर्ड से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को केदारनाथ धाम के लिए आठ हजार यात्री सोनप्रयाग और लिंचोली से रवाना हुए हैं, और यमुनोत्री धाम की यात्रा कल से शुरू हो चुकी है। खबरों की मानें तो कल से अभी तक ढाई हजार से अधिक तीर्थयात्री धाम पहुंचे हैं।
बदरीनाथ हाईवे बंद होने के कारण तीर्थ यात्रियों को जोशीमठ और पीपलकोटी पर रोका गया है। हाईवे टंगड़ी, बेनाकुली, लामबगड़ आदि स्थानों पर मलबा आने से बाधित है। मार्ग खुलने में कुछ समय लगने की संभावना है, और मार्ग खुलने पर तीर्थयात्रियों को बदरीनाथ धाम भेजा जाएगा।
आपको बतां दे कि गंगोत्री धाम की यात्रा भी मंगलवार से शुरू हो गई है, और कल शाम सुक्खी टॉप में जिला प्रशासन बंद सड़क मार्ग बहाल किया था, जिसके बाद तीर्थयात्रियों ने राहत की सांस ली। बता दें कि उत्तराखंड चारधामों में कपाट खुलने से अभी तक दो लाख से अधिक तीर्थयात्री पहुंच चुके हैं, और आपको ये भी बता दें कि पुलिस ने कई वाहनों को भद्रकाली और तपोवन से लौटाया था, और कई यात्रियों को धर्मशालाओं और रैन बसेरे में ठहराया गया था। इन कईं यात्रियों में से उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पंजाब के यात्री थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...