1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. “भागवत कथा में भगवान की भक्ति के साथ दी जाएगी CAA के प्रति जागरूकता”

“भागवत कथा में भगवान की भक्ति के साथ दी जाएगी CAA के प्रति जागरूकता”

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

देश में इन दिनों सीएए को लेकर बवाल मचा हुआ है जगह-जगह सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिल रहा है। जिसके तहत श्यामपुर के गुमानीवाला क्षेत्र में 11 जनवरी से 17 जनवरी तक श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है इस कथा के माध्यम से श्रोताओं और लोगों को CAA और NRC के बारे में भी जागरूक किया जाएगा।

आपको बता दें कि सात दिन तक चलने वाली भागवत कथा में हर दिन अलग -अलग जनजागरूकता के कार्यक्रम चलाये जाएंगे। देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम के लागू होने के बाद कई लोगों ने इसका विरोध किया तो कई लोग इसके समर्थन में उतरे। वही सीएए और एनआरसी के बारे में कई तरह की भ्रांतियां भी फैल रही हैं।

अब लोगों जागरूक करने के लिए श्यामपुर की गुमानीवाला क्षेत्र में 11 से 17 जनवरी तक श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। जहां पर भगवान की भक्ति के साथ-साथ लोगों को नागरिकता संशोधन अधिनियम के विषय में भी जानकारी देकर उनको जागरूक किया जाएगा। जिला पंचायत सदस्य संजीव चौहान ने बताया कि अभी भी कई ऐसे लोग हैं, जिनको CAA के बारे में जानकारी तक नहीं है और वही लोग भ्रमित होकर इसका विरोध कर रहे हैं।

कथावाचक शिव स्वरूप नौटियाल ने बताया कि 7 दिनों तक आयोजित होने वाले इस श्रीमद् भागवत कथा के माध्यम से लोगों को भगवान की भक्ति के साथ-साथ देश भक्ति की भावना भी जागृत की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से लोग देश में लागू हुए नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध कर रहे हैं उससे देश में अशांति फैल रही है। यही कारण है, कि इस कथा के माध्यम से लोगों को अधिक से अधिक इस अधिनियम के बारे में जानकारी दी जाए ताकि लोग जागरूक हों और देश में शांति व्यवस्था बनी रहे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...