1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. बड़ी खबर : सभी कयासों को किनारा कर, तीरथ सिंह रावत बनें उत्तराखंड के नये सीएम

बड़ी खबर : सभी कयासों को किनारा कर, तीरथ सिंह रावत बनें उत्तराखंड के नये सीएम

By RNI Hindi Desk 
Updated Date
रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी
उत्तराखंड : पिछले कुछ दिनों में उत्तराखंड के सियासत में आई भूचाल आखिरकार मंगलवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद शांत हो गई। लेकिन इसके बाद एक बार फिर कयासों का बाजार गर्म हो गया कि कौन उत्तराखंड का नया सीएम होगा। आपको बता दें कि उन सभी कयासों को किनार कर तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के नये सीएम नियुक्त हुए है, जो आज शाम सीएम पद की शपथ लेंगे। जिनके साथ मंच पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी नजर आएं।

इन नामों का था कयास :-
बता दें कि उत्तराखंड में सीएम पद की दावेदारी के लिए अजय भट्ट, भगत सिंह कोश्यारी , रमेश पोखरियाल निशंक, सतपाल महाराज औऱ अनिल बलूनी का नाम आ रहा है । लेकिन माना ये जा रहा है कि अजय भट्ट ये बाजी मार सकते हैं क्योंकि सीएम पद की रेस में वो सबसे आगे चल रहे हैं । जिसके बाद अटकलें लगायी जा रही है कि इस बार मुख्यमंत्री कुमांऊ से होंगे ।
अजय भट्ट के बाद धन सिंह रावत अगले बीजेपी नेता हैं, जो मुख्यमंत्री पद पर काबिज हो सकते हैं । धन सिंह पौड़ी जिले के पैठनी गांव से आते हैं । उन्हें पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का करीबी माना जाता है ।
वहीं, मुख्यमंत्री पद की रेस में तीसरा नाम सतपाल महाराज का भी आ रहा है । सतपाल महाराज पौड़ी जिले के चौबत्ताखाल से विधायक हैं।
माना जा रहा है कि कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले सतपाल अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं । सतपाल भी पौड़ी जिले से आते है ।
इसके अलावा केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’भी मुख्यमंत्री के प्रमुख उम्मीदवारों में से एक है । निशंक के सीएम की कुर्सी पर विराजमान होने की अटकलें लगाई जा रही हैं ।
आपको बताते  चलें कि बीजेपी अगर उत्तराखंड में किसी युवा उम्मीदवार को उतारने की सोच रही हैं । तो अनिल बलूनी के मुख्यमंत्री पद पर आसीन होने के कयास लगाए जा रहे हैं ।
हालांकि, उत्तराखंड में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा ? इसका फैसला बीजेपी ही करेगी । जिसके लिए बुधवार को बीजेपी मुख्यालय में राज्य विधायक दल की बैठक होगी । यह बैठक पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के नेतृत्व में होगी । अब देखना ये होगा कि मुख्यमंत्री पद के लिए किसका चुनाव किया जाता है ।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...