1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड जाने वाले सावधान! कोरोना को लेकर सरकार ने जारी किया नए गाइडलाइन…

उत्तराखंड जाने वाले सावधान! कोरोना को लेकर सरकार ने जारी किया नए गाइडलाइन…

देहरादून के जिलाधिकारी ने सोमवार को अन्य राज्यों से जिले में प्रवेश करने वालों यात्रियों के लिए स्टैण्डर्ड ऑपरेशन प्रोसेदूरेस (एसओपी) जारी की। जारी एसओपी के अनुसार बाहर से जिले में प्रवेश करने वालों को अनिवार्य रूप से स्मार्ट सिटी वेब पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराना होगा।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: अनुष्का सिंह 

देहरादून: देहरादून के जिलाधिकारी ने सोमवार को अन्य राज्यों से जिले में प्रवेश करने वालों यात्रियों के लिए स्टैण्डर्ड ऑपरेशन प्रोसेदूरेस  (एसओपी) जारी की। जारी एसओपी के अनुसार बाहर से जिले में प्रवेश करने वालों को अनिवार्य रूप से स्मार्ट सिटी वेब पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराना होगा।

यहां तक कि केरल, महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश के पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों और भक्तों को, यात्रा की तारीख से 72 घंटे से अधिक पुरानी अपनी COVID नकारात्मक रिपोर्ट दिखाने पर ही उत्तराखंड मे प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

आपको बता दे कि कोरोना से अब तक उत्तराखंड मे अब तक 342606 लोग कोरोनावायरस कोविड-19 से प्रभावित हो चुके हैं। जिसमे 342606 में से 328844 ठीक हो चुके हैं। अफसोस की बात है कि उत्तराखंड में कोरोनावायरस से 7371 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। 342 मरीज अभी भी अस्पताल में हैं और ठीक हो रहे हैं। उत्तराखंड में कोरोनावायरस का अंतिम दर्ज मामला 2 मिनट पहले था। मिला जानकारी के अनुसार आज मंगलवार मे लगभग 18 कोरोनावायरस मामले सामने आ चुके हैं।

लेकिन अच्छी खबर यह है कि उत्तराखंड ने लक्ष्य से तीन महीने पहले अपनी पूरी पात्र आबादी को COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक दी है। इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभा को संम्बोधित कर दी थी। उन्होंने देहरादून में एक संवाददाता सम्मेलन में बताया था कि राज्य भर में कुल 74 लाख लोगों या 100 प्रतिशत पात्र आबादी को कोरोनावायरस के खिलाफ टीके की पहली खुराक दी गई है। साथ ही उन्होंने अगस्त से राज्य को वैक्सीन की खुराक की आपूर्ति बढ़ाने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को भी धन्यवाद दिया था। और साथ ही बताया कि अनुमति मिलते ही 18 साल से कम उम्र के लोगों को टीका लगाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी.

 

 

 

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...