1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. कोरोना का बढ़ता कहर, मकर संक्रांति पर हरिद्वार में गंगा स्नान पर रोक, पढ़ें

कोरोना का बढ़ता कहर, मकर संक्रांति पर हरिद्वार में गंगा स्नान पर रोक, पढ़ें

14 जनवरी को 'हर की पौड़ी' पर भी श्रद्धालुओं की एंट्री प्रतिबंधित रहेगी।रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा और पुलिस को इसका सख्ती से पालन करवाने के आदेश दे दिए गए हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तराखंड:  देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरिद्वार जिला प्रशासन ने ‘मकर संक्रांति’ पर श्रद्धालुओं के स्नान पर रोक लगा दी है। साथ ही 14 जनवरी को ‘हर की पौड़ी’ पर भी श्रद्धालुओं की एंट्री प्रतिबंधित रहेगी। रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा और पुलिस को इसका सख्ती से पालन करवाने के आदेश दे दिए गए हैं। हरिद्वार के जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने इसको लेकर एक आदेश जारी किया है।

 

जिला निर्वाचन अधिकारी और जिलाधिकारी ने बड़ा फैसला लिया है। दरअसल बता दें कि हरिद्वार में 14 जनवरी को मकर सक्रांति के पर्व पर होने वाले गंगा स्नान पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिलाधिकारी ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है। इसके साथ ही ये भी कहा है कि आदेश न मानने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:यूपी के प्रभारी राधा मोहन सिंह हुए संक्रमित, सोशल मीडिया के जरिए दी जानकारी, पढ़ें

पतंगबाजी के लिए राज्य के गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार किसी भी सार्वजनिक स्थान, खुले मैदान या सड़कों पर पतंग उड़ाने के लिए लोगों के एकत्रित होने पर रोक रहेगी। समें कहा गया है कि छतों पर या आवासीय सोसायटी के अंदर बड़ी सभाओं पर प्रतिबंध रहेगा, अन्य जगहों पर रहने वाले मेहमानों, दोस्तों या रिश्तेदारों को समारोह के लिए अन्य आवासीय परिसरों में प्रवेश नहीं दिया जाए। इसमें यह भी कहा गया है कि छत पर या सोसायटी में डीजे और लाउडस्पीकर के उपयोग पर भी रोक रहेगी।

उत्तराखंड में  बीते 24 घंटे में 1292 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं पांच मरीज की मौत हुई है। कुल मृतकों की संख्या 7429 हो गई है। संक्रमण दर 07.57 प्रतिशत हो गई है। जबकि 294 संक्रमित ठीक हुए हैं। 5009 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है। कुल संक्रमितों की संख्या 352177 हो गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...