1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. पद मिलते ही रावत ने लिया पूर्व मुख्यमंत्री खंडूरी का आशीर्वाद, कहा- मेरे लिए है पिता समान

पद मिलते ही रावत ने लिया पूर्व मुख्यमंत्री खंडूरी का आशीर्वाद, कहा- मेरे लिए है पिता समान

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
देहरादून: ऊतराखंड में बीते दिनों से चल रही सियासी खटपट के बाद, RSS के नेता और शिक्षा मंत्री रहे चुके तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री का पद सौंपा गया। पद मिलते ही मुख्यमंत्री ने अपनी ज़िम्मेदारियाँ उठाई और अब कैबिनेट विस्तार का निर्णय लिया। लेकिन पद मिलने के बाद, संस्कार और गुरुओ का आज भी सम्मान करते हैं।

मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के एक दिन बाद, तीरथ सिंह रावत ने गुरुवार को यहां अपने निवास पर अपने राजनीतिक गुरु और पूर्व मुख्यमंत्री प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) भुवन चंद्र खंडूरी से मुलाकात की। खंडूरी ने रावत के नेतृत्व पर विश्वास जताया, कहा कि भाजपा 2022 के विधानसभा चुनावों में अच्छे परिणाम प्राप्त करेगी।

पूर्व सीएम से मुलाकात के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए रावत ने कहा, “वह मेरे लिए एक पिता की तरह हैं। मैंने जो कुछ भी सीखा है जिसकी वजह से आज मैं इस मुकाम पर पहुंचा हूं उसकी वजह से है। वह मेरे आदर्श हैं। ”

मीडिया से बातचीत करते हुए खंडूरी ने रावत के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “उनकी पृष्ठभूमि और कार्य पर विचार करें- वे अपने छोटे दिनों से ही संगठन में सक्रिय हैं और बहुत ईमानदार कार्यकर्ता हैं। उनके सार्वजनिक जीवन में अब तक, उन पर कोई दाग या आरोप नहीं लगाया गया है। मुझे उनके नेतृत्व पर भरोसा है। ”

रावत के नेतृत्व में आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी किस तरह से अपना प्रचार करेगी, इस बारे में पूछे जाने पर, खंडूरी ने कहा कि भाजपा का अपना चरित्र है। “नेतृत्व एक फर्क पड़ता है। मुझे यकीन है कि पार्टी विधानसभा चुनावों में अच्छे परिणाम हासिल करेगी।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...