1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरि कोरोना पॉजिटिव, AIIMS ऋषिकेश में हुए भर्ती

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरि कोरोना पॉजिटिव, AIIMS ऋषिकेश में हुए भर्ती

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
ऋषिकेश: देश में बीते कई दिनों से कोरोना की दूसरी लहर ने सभी को अपनी चपेट में लिया है। वही बात करें उत्तराखंड की तो कोरोना के मामले उत्तराखंड में भी तेज़ी से बड रहे है। साथ ही उत्तराखंड के हरिद्वार कुंभ के मेले में 102 श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव के मेले में कोरोना ने लगाई डुबकी, 102 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी बीच एक बड़ी कहबर सामने आई है।

दरअसल, अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश में कोरोना के चलते भर्ती हुए है। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि सोमवार की देर शाम अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि को स्वास्थ्य विभाग हरिद्वार की टीम ने एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया था। हालाँकि उनका ऑक्सीजन लेवल अब नियंत्रण में है। चिकित्सकों की टीम उनका उपचार कर रही है। उन्हें कोविड सेपरेट वॉर्ड में रखा गया है।

वही कुम्भ मेलाधिकारी स्वास्थ्य अर्जुन सिंह सेंगर ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि सोमवार को महंत नरेंद्र गिरी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। मंगलवार को उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया है। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से ही महंत जी अपने आश्रम में आइसोलेट थे। फिलहाल महंत नरेंद्र गिरि की हालत स्थिर है।

आपको बता दें, नरेंद्र गिरी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उन्हें निरंजनी अखाड़े में आइसोलोट कर दिया गया था। इसी वजह से ऐतिहात के तौर पर उन्होंने सोमवार को हुए शाही स्नान में हिस्सा नहीं लिया।

ऐसे में प्रशासन के लिए ये एक गंभीर समस्या है क्योंकी बीते दिन उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी उनसे मिलने हरिद्वार पहुंचे थे, और तब अखाड अध्यक्ष कोरोना संक्रमित थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...