1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. मौसम साफ होने के बाद चारधाम की यात्रा फिर से हुई शुरु, श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

मौसम साफ होने के बाद चारधाम की यात्रा फिर से हुई शुरु, श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

मौसम के साफ होते ही उतराखंड में अब चारधाम यात्रा शुरु हो गई है। केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम की यात्रा के लिए गुरुवार को भी श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। बता दें कि मौसम साफ होने के बाद अब धामों में श्रद्धालुओं की भीड़ लग रही है। वहीं बदरीनाथ हाईवे गुरुवार को चौथे दिन सुबह दस बजे छोटे वाहनों को लिए खोल दिया गया है। बता दें कि राज्यभर में गुरुवार को मौसम साफ बना हुआ है। चारधाम यात्रा के अंतिम चरण में पहुंचते ही गंगोत्री धाम में दर्शन के लिए तीर्थयात्री उमड़ रहे हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:पायल जोशी
नई दिल्ली :मौसम के साफ होते ही उतराखंड में अब चारधाम यात्रा शुरु हो गई है। केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम की यात्रा के लिए गुरुवार को भी श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। बता दें कि मौसम साफ होने के बाद अब धामों में श्रद्धालुओं की भीड़ लग रही है। वहीं बदरीनाथ हाईवे गुरुवार को चौथे दिन सुबह दस बजे छोटे वाहनों को लिए खोल दिया गया है। बता दें कि राज्यभर में गुरुवार को मौसम साफ बना हुआ है। चारधाम यात्रा के अंतिम चरण में पहुंचते ही गंगोत्री धाम में दर्शन के लिए तीर्थयात्री उमड़ रहे हैं।
आपको बता दें कि लगातार दूसरे दिन मौसम साफ रहने के बाद बुधवार को ऋषिकेश से 98 वाहनों में 1978 यात्री चारधाम रवाना हुए, और 11 बसों से 360 यात्रियों को आईएसबीटी कंपाउंट से ट्रांसपोर्टरों ने चारधाम के लिए रवाना किया गया। एआरटीओ पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि 98 वाहनों से 1978 यात्री अलग-अलग धाम रवाना हुए हैं। इनमें सें 66 वाहन दो धाम के लिए रवाना हुए हैं, और बाकी के 32 वाहन चारधाम को रवाना हुए हैं। उन्होंने बताया कि 16 वाहनों को पास ग्रीनकार्ड न होने पर उनको भद्रकाली और ब्रह्मपुरी चेक पोस्ट से ही वापस भेजा गया।
बताया जा रहा है कि ऋषिकेश एआरटीओ कार्यालय में 55 वाहनों के ग्रीन कार्ड बनवाए गए, और वहीं संयुक्त रोटेशन के बुकिंग लिपिक आशुतोष तिवारी ने बताया कि बुधवार को आईएसबीटी से 11 बसों से 360 यात्री अलग-अलग धामों के लिए रवाना हुए। उन्होंने ये भी बताया कि इन यात्रियों में 180 यात्री पुणे महाराष्ट्र के थे 90 यात्री राजस्थान के, और 90 यात्री बिहार के थे। मौसम साफ होने से चारधाम के कपाट बंद होने की तिथि घोषित होने के बाद अब दूसरे राज्यों से यात्री चारधाम की यात्रा पर जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि उम्मीद है कि इस सप्ताह यात्रियों की संख्या में वृद्धि होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...