1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. OLX पर किताबें बेचने पर एक छात्र ने गंवाए 80 हजार रुपये, जाने क्या है पूरा मामला…

OLX पर किताबें बेचने पर एक छात्र ने गंवाए 80 हजार रुपये, जाने क्या है पूरा मामला…

आपने OLX पर बहुत सी चीज़े बेचीं होगीं पर आपने कभी ये सुना है OLX पर बेचने के चक्कर में एक छात्र ठगी का शिकार हो गया है, जी हां ये मामला हरिद्वार के बीएचईएल के टाइप-2 सेक्टर टू निवासी चन्द्रवीर सिंह के बेटे कृष्णवीर सिंह का है, जिसने अपनी पुरानी किताबें बेचने के लिए ओएलएक्स पर जानकारी डाली थी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:पायल जोशी
उतराखंड: आपने OLX पर बहुत सी चीज़े बेचीं होगीं पर आपने कभी ये सुना है OLX पर बेचने के चक्कर में एक छात्र ठगी का शिकार हो गया है, जी हां ये मामला हरिद्वार के बीएचईएल के टाइप-2 सेक्टर टू निवासी चन्द्रवीर सिंह के बेटे कृष्णवीर सिंह का है, जिसने अपनी पुरानी किताबें बेचने के लिए ओएलएक्स पर जानकारी डाली थी। जिसके बाद अनिल कुमार नामक व्यक्ति ने आर्मी मैन बनकर कृष्णवीर के मोबाइल पर फोन किया, जब किताबें खरीदने की बात तय हो गई तब उसके बाद उसने खाते की सारी जानकारी ले ली।
बता दें कि साथ में ही कृष्णवीर के फोन पे पर 100 रुपये डालकर यह कन्फर्म भी किया कि खाता सही है। जिसके बाद खाते से खाते से चार किश्तों में करीब 80 हजार रुपये गायब कर दिए। कृष्णवीर ने ठगी के बारे में अपने पिता को बताया तो उन्होंने आरोपित से बात की, लेकिन कई बार बातचीत करने के बावजूद आरोपित ने पैसे वापस नहीं किए।
आपको बता दें कि चन्द्रवीर सिंह ने पुलिस में जा कर शिकायत दर्ज करवा दी है, जिसके चलते पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर के मामले की जांच शुरू कर दी है। रानीपुर कोतवाल कुंदन सिंह राणा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर के इस मामले को साइबर सेल ट्रांसफर कर दिया गया है।
पहले भी एक ऐसा ही रुड़की से आया था, जिसमें रामनगर के रहने वाले राज कुमार ने बताया कि 24 अक्टूबर को शाम को उनके मोबाइल पर एक फोन आया था, और फोन करने वाले ने खुद का परिचय सैन्य कर्मी के रूप में दिया था। उसने बताया कि एक समारोह के लिए बुकिंग करनी है, जिसके लिए टैंट और कैटरिंग की कोटेशन मागीं और जिसके चलते वाट्सएप पर कोटेशन भेजी गई, और जिसके बाद जवाब मिला कि कोटेशन पास हो गई है।
आनलाइन एडवांस भेजने के लिए एक रुपये ट्रांसफर किया था। जिसके बाद खाते से 30 हजार रुपये निकल गए, और बता दें कि इसके बाद से ठग का फोन आफ आ रहा है। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि मामले की छानबीन शुरू कर दी गयी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...